DC vs PBKS Highlights: दिल्ली के गेंदबाजों के बाद वॉर्नर-शॉ ने मचाया धमाल, पंजाब किंग्स को 9 विकेट से रौंदा

IPL 2022, Delhi Capitals vs Punjab Kings Highlights: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को बुरी तरह रौंद डाला। दिल्ली की टीम पूरे मैच में हावी रही।

Delhi Capitals vs Punjab Live Score and Updates
दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को हराया। 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 32वां मैच
  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स
  • दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट से जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) आईपीएल 2022 में जीत की राह पर लौट आई है। दिल्ली ने बुधवार को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में डीसी के गेंदबाजों ने पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद दिल्ली ने सलामी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आसानी से 10.3 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया। वॉर्नर ने चौका जड़कर टीम की जीत की नैया पार लगाई।

वॉर्नर-शॉ ने 83 रन की पार्टनरशिप की

लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी। लग रहा था कि दोनों जिताकर लौटेंगे, लेकिन वॉर्नर सातवें ओवर में राहुल चाहर का शिकार बन गए। उन्होंने 20 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के के जरिए 41 रन की पारी खेली। वहीं, वॉर्नर 30 गेंदों में 60 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का ठोका। सरफराज खान ने एक चौके की मदद से 13 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाए। बता दें कि डीसी (6 अंक) टूर्नामेंट में तीसरी जीत के साथ प्वाइंट्स में छठे स्थान पर पहुंच गई है जबकि पंजाब (6 अंक) आठवें नंबर पर खिसक गई।

ऐसा रहा पंजाब की पारी का हाल

पंजाब ने की सधी हुई शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब टीम ने सधी हुई शुरुआत की। शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े धवन 10 गेंदों में एक चौके के जरिए 9 रन जुटाकर विकेट विकेट गंवा बैठे। उन्हें ललित यादव ने चौथे ओवर की चौथी गेंद पर विकेट के पीछे पंत के हाथों लपकवाया। इसके बाद मयंक पांचवें ओवर की तीसरी गेंद मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बने। उन्होंने हल्के हाथों से खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटों में घुस गई। मयंक ने 15 गेंदों में 14 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान चार चौके मारे। मयंक का विकेट 35 के कुल स्कोर पर गिरा।

नहीं चला लिविंगस्टोन का बल्ला

पंजाब को लियाम लिविंगस्टोन से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन उनका बल्ला नहीं चला। वह 3 गेंदों मे 2 रन ही बना सके। उन्हें अक्षर पटेल ने छठे ओवर की तीसरी गेंद पर अपने जाल में फंसाया। बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए मशहूर लिविंगस्टोन गुड लेंथ गेंद को आगे निकलकर खेलने के चक्कर में थे लेकिन पंत ने फूर्ती दिखाते हुए स्टंप कर दिया। 

बेयरस्टो ने सस्ते में गंवाया विकेट

पंजाब को चौथा झटका जॉनी बेयरस्टो के रूप में लगा है। धवन के आउट होने पर बल्लेबाजी के लिए उतरे बेयरस्टो ने सस्ते में विकेट खो दिया। उन्हें सातवें ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने पवेलियन की राह दिखाई। वह बैक ऑफ लेंथ गेंद पर पुल करना चाहते थे मगर सही से कनेक्ट नहीं कर पाए और डीप फाइन लेग पर मुस्तफिजुर को कैच थमा दिया। बेयरस्टो ने 8 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 9 रन बनाए। उनका विकेट 54 के कुल स्कोर पर गिरा।

जितेश शर्मा ने खेली 32 रन की पारी

पीबीकेएस का पांचवां विकेट जितेश शर्मा के रूप में गिरा। उन्होंने 23 गेंदों में 5 चौकों की बदौलत 32 रन की पारी खेली। जितेश को अक्षर पटेल ने 13वें ओवर की पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू किया। वह फुल लेंथ गेंद पर फाइन लेग की दिशा में स्वीप करने की फिराक में थे पर बॉल बैट से जा टकराई। अक्षर ने अपील की और तुरंत ही अंपयर ने उंगली खड़ी कर दी। हालांकि, जितेश ने रिव्यू लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वह 85 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने पांचवें विकेट शाहरुख खान के साथ 31 रन की साझेदारी की।

पंजाब ने 30 रन जोड़कर 5 विकेट खोए

पंजाब ने अंतिम पांच विकेट महज 30 रन जोड़कर खो दिए। कुलदीप याजव ने कगिसो रबाडा (6 गेंदों 2) और नाथन एलिस (0) को 14वें ओवर में बोल्ड किया। खलीलद अहमद ने शाहरुख खान (20 गेंदों में 12) को 15वें ओवर में विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। राहुल चाहर (12) ने एक छक्का और एक चौका ठोककर अपने हाथ खोले पर वह 18वें ओवर में ललित यादव का शिकार बन गए। वहीं, पंजाब की तरफ से आउट होने वाले आखिर खिलाड़ी अर्शदीप सिंह रहे, जिन्होंने 2 चौकों के जरिए 9 रन बनाए। वह 20वें ओवर की छठी गेंद पर रन आउट हुए।  डीसी के लिए खलील, अक्षर, कुलदीप और ललित ने दो-दो विकेट चटकाए। मुस्तफिजुर को एक विकेट मिला।

टॉस के बाद दोनों कप्तानों ने क्या कहा?

टॉस जीतने के बाद दिल्ली के कप्तान पंत ने कहा कि हमने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कई सदस्य कोरोना का शिकार हो गए हैं, जो एक दुर्भाग्यपूर्ण है। हम मजबूती हासिल करने का प्रयास करेंगे। कुछ हिस्से ऐसे थे, जहां हमने अच्छी गेंदबाजी और अच्छी बल्लेबाजी की। वहीं, टॉस गंवाने के बाद पंजाब के कप्तान मयंक ने कहा कि मैं अब ठीक हूं। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। हमारे पास पहले बल्लेबाजी करने और बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करने और उसका बचाव करने का मौका है।

दिल्ली और पंजाब में हुआ बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श के कोरोना पॉजिटव पाए जाने के बाद सरफराज खान को मौका दिया गया है। पंजाब किंग्स की अंतिम एकादश में दो बदलाव हुए हैं। चोट से उबरने के बाद नियमित कप्तान मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है, जो अंगूठे का चोटिल के कारण पंजाब के नियमित कप्तान मयंग अग्रवाल हैदराबाद के खिलाफ नहीं खेल सके थे। इसके अलावा पीबीकेएस ने ओडीन स्मिथ के स्थान पर नाथन एलिस को शामिल किया गया है।

Delhi Capitals vs Punjab Kings Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान,नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर