विराट कोहली या स्टीव स्मिथ? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डीन जोंस ने बताया कौन है बेहतर बल्लेबाज

Dean Jones picks better batsman in all formats: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोंस ने बताया है कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में से कौन बेहतर बल्लेबाज है?

kohli smith
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ मौजूदा दौर के दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं। दोनों हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक बार फिर खुद को साबित कर दिखाया। भारत भले ही 2-1 से यह सीरीज जीतने में कामयाब रहा लेकिन स्मिथ का बल्ला भी जमकर चला। स्मिथ को दो मैचों में बल्लेबाजी का मौका मिला जिसमें उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा 229 रन बनाए। उन्होंने दूसरे वनडे में 98 जबकि आखिरी वनडे में 131 रन की पारी खेली। स्मिथ के बाद सीरीज में दूसरे नंबर पर कोहली रहे। उन्होंने दो अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 183 रन बनाए।

समय-समय पर इन दो स्टार क्रिकेटरों को लेकर सवाल उठता रहता है कि इनमें से बेहतर बल्लेबाज कौन है? सोमवार को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत की 'रन मशीन' कोहली सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया था। उन्होंने स्मिथ को सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताने वाली ट्वीट का जवाब देते हुए कहा था, 'सहमत नहीं हूं...विराट सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड बल्लेबाज हैं...।' वहीं, जब यही सवाल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डीन जोंस से ट्विटर पर पूछा गया तो उन्होंने भी अपनी पसंद को बहुत स्पष्ट कर दिया। कई लोगों को लगा कि जोंस अपने हमवतन स्मिथ को चुनेंगे लेकिन उन्होंने 30 वर्षीय कोहली का नाम लेकर कई लोगों को चौंका दिया। 

 

 

 

गौरतलब है कि वनडे सीरीज खत्म होने के बाद कोहली की तारीफ खुद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने भी की थी। उन्होंने कोहली को सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी बताया था। फिंच ने कहा, 'उनके (टीम इंडिया) पास  विराट है जो शायद सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी है और रोहित है जो शायद सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल होगा। वे लाजवाब हैं और अभी भारतीय टीम की विशेषता यह है कि उसके अनुभवी खिलाड़ी बड़े मैचों में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं।'

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर