दीपक चाहर की चोट पर आया बड़ा अपडेट, इतने दिन में फिट हो जाएगा तेज गेंदबाज

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 21, 2022 | 20:32 IST

Deepak Chahar on His Injury: तेज गेंदबाज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपनी चोट पर बड़ा अपडेट दिया है। वह चोट के कारण आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

deepak chahar
दीपक चाहर  |  तस्वीर साभार: Twitter

बेंगलुरु: भारत के टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज दीपक चाहर को हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से पूरी तरह उबरने में और चार से पांच सप्ताह का समय लगेगा। वह इस चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरे सत्र से बाहर हो गए थे। चाहर और एक अन्य केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर वॉशिंगटन सुंदर हाथ की चोट से उबर रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में टी नटराजन के साथ  रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन इंग्लैंड की काउंटी टीम लंकाशर के प्रतिनिधित्व के लिए इंग्लैंड जाने के लिए तैयार हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘वॉशिंगटन पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के करीब है और उसे लय हासिल करने के लिए मैदान में समय देना होगा, जो उसे केवल लाल गेंद के क्रिकेट में मिलेगा। वह लंकाशायर के लिए खेलने जा रहा है। इससे वह बेहतर स्थिति में रहेगा।’’ कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान चोटिल होने वाले चाहर एनसीए में अपने सुबह के सत्र के दौरान अच्छी स्थिति में दिखे। 

यह भी पढ़ें: "सर बॉलीवुड जाओ", दीपक चाहर का पत्‍नी संग शादी के डांस का वीडियो हुआ वायरल

उन्होंने अपने रिहैब सत्र के बाद पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मैं अपने रिहैब कार्यक्रम के अनुसार अभी एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी अभ्यास कर रहा हूं।  मेरी रिकवरी (चोट से उबरना) काफी अच्छी चल रही है और मुझे लगता है कि मुझे मैच के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने में चार से पांच सप्ताह और लगेंगे।’’ राजस्थान के इस तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि जुलाई के दूसरे सप्ताह में जब भारत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा तब तक उनका फिट होना संभव नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक रिकवरी का सवाल है, यह एक कदम दर कदम प्रक्रिया है। मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड टी20 के लिए फिट हो पाऊंगा। एक बार जब मैं मैच फिट हो जाता हूं, तो मुझे अपनी फिटनेस की जांच के लिए कुछ क्लब स्तर के मैच खेलने होंगे।’’ चाहर हालांकि यहां बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान सहज दिखे। उन्हें उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले फिटनेस हासिल कर लेंगे। इस स्विंग गेंदबाज ने कहा, ‘‘मैं स्पष्ट तौर पर ऐसा नहीं कह सकता लेकिन मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा कि तब तक फिट हो जाऊं।’’ भारत को वेस्टइंडीज में 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने हैं।

यह भी पढ़ें: वेंकटेश प्रसाद का खुलासा, इस पूर्व कोच ने दीपक चाहर को रिजेक्ट कर दिया था

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर