एक और भारतीय क्रिकेटर चला अमेरिका, RCB के क्रिकेटर ने संन्‍यास लेकर चौंकाया

दिल्ली की रणजी क्रिकेट टीम से जुड़े रहे युवा क्रिकेटरों में अमेरिका जाने की होड़ सी मच गई है. एक और खिलाड़ी ने रविवार को संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Milind Kumar
मिलिंद कुमार( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट का रुख करने वाले दिल्ली के चौथे क्रिकेटर हैं मिलिंद कुमार
  • दिल्ली के अलावा सिक्किम और त्रिपुरा की ओर से खेल चुके हैं मिलिंद
  • साल 2019 में आरसीबी ने अपनी टीम में 20 लाख के बेस प्राइज पर किया था उन्हें अपनी टीम में शामिल

नई दिल्ली: भारत को अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद के संन्यास के ऐलान के बाद जैसे दिल्ली की घरेलू क्रिकेट सर्किट में ऐसा करने की होड़ सी लग गई है। एक-एक करके कई खिलाड़ी अमेरिका में क्रिकेट करियर बनाने की चाह में उम्र के 30वें पड़ाव के पास आकर संन्यास का ऐलान कर रहे हैं। 

वर्तमान में त्रिपुरा की टीम का थे हिस्सा 
इस सूची में रविवार को एक और खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है। ये खिलाड़ी है साल 2011 में दिल्ली के लिए हरियाणा के लिए डेब्यू करने वाले मिलिंद कुमार। मिलिंद कुमार पिछले कुछ सीजन से दिल्ली का दामन छोड़ पूर्वोत्तर के राज्यों की ओर से घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे। संन्यास का ऐलान करने से पहले वो त्रिपुरा की टीम का हिस्सा थे। 30 वर्षीय मिलिंद कुमार ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के अलावा सिक्किम और त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व किया। आईपीएल में भी वो दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेल चुके हैं। साल 2019 में आरसीबी ने मिलिंद को 20 लाख रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। 

ऐसा रहा मिलिंद का घरेलू क्रिकेट करियर 
बतौर ऑलराउंडर खेलने वाले मिलिंद बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन  गेंदबाजी भी करते थे। घरेलू क्रिकेट में खेले 46 प्रथम श्रेणी मैचों में उनके नाम 46।68 की औसत से 2988 रन दर्ज हैं। इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 15 अर्धशतक जड़े। उनका सर्वाधिक स्कोर 261 रन रहा। वहीं लिस्ट ए और टी20 करियर में उन्होंने क्रमश: 65 और 58 मैच खेले और इस दौरान 2023 और 1176 रन बनाए। घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने प्रथम श्रेणी में 33, लिस्ट ए में 12 और टी20 में पांच विकेट अपने नाम किए। 

अमेरिका का रुख करने वाले चौथे क्रिकेटर 
मिलिंद कुमार ने भी उन्मुक्त चंद, समित पटेल और मनन शर्मा की तरह अमेरिका में माइनर क्रिकेट लीग में खेलने का फैसला किया है। वो अमेरिका का रूख करने वाले चौथे क्रिकेटर हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर