Deodhar Trophy Final: शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

क्रिकेट
Updated Nov 04, 2019 | 17:08 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

शुभमन गिल देवधर ट्रॉफी के फाइनल में कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। उन्होंने कोहली के 10 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Shubman Gill
शुभमन गिल और विराट कोहली (तस्वीर साभार- BCCL/AP) 

रांची: इंडिया सी और इंडिया बी के बीच रविवार को देवधर ट्रॉफी 2019 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। रांची के जेकेसीए इंटरनेशनल कॉम्प्लेक्स में खेले जा रहे खिताबी मुकाबले में इंडिया-बी ने इंडिया-सी को 284 रनों का लक्ष्य दिया है। इंडिया-सी के कप्तान शुभमन गिल ने इस फाइनल मैच में मैदान पर उतरते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

शुभमन गिल देवधर ट्रॉफी के फाइनल में कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस समय शुभमन गिल की उम्र 20 साल और 57 दिन है तो वहीं दूसरी ओर 2009-10 देवधर ट्रॉफी के फाइनल में कोहली की उम्र 21 साल और 124 दिन थी। कोहली ने देवधर ट्रॉफी में उस वक्त नॉर्थ जोन का नेतृत्व किया था। 

गौरतलब है कि फाइनल मैच में इंडिया-बी के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। उनकी टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 283 रन बनाए। केदार जाधव (86), यशस्वी जायसवाल (54) के बाद अंत में कृष्णाप्पा गौतम की तेज तर्रार पारी के दम पर इंडिया-बी यह स्कोर खड़ा करने में सफल रही। इंडिया-सी के लिए ईशान पोरेल ने पांच विकेट लिए। जलज सक्सेना और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट झटका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर