Devdutt Padikkal, IPL Players Auction 2022: आईपीएल की सबसे शानदार खोज में से एक, देवदत्त हुए करोड़पति

Devdutt Padikkal in IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में पिछले दो आईपीएल सीजन की सबसे बड़ी खोज में से एक देवदत्त पडिक्कल को इस बार किसने कितने में खरीदा, आइए जानते हैं।

Devdutt Padikkal IPL T20 2022 Auction
देवदत्त पडीक्कल 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी
  • देवदत्त पडिक्कल को इस टीम ने आईपीएल 2022 के लिए खरीदा
  • आईपीएल 2020 में साबित हुए थे सबसे बड़ी खोज

Devdutt Padikkal in IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को नए सिरे से खड़ा करने उतरी हैं और इसी वजह से टीमें उन सभी खिलाड़ियों को अपने खेमे शामिल करना चाहती हैं जो भविष्य में उनका साथ दे सकें। ऐसे में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों पर सबसे मोटा दांव लगाना फायदे का सौदा साबित होता है, खासतौर पर भारतीय खिलाड़ियों पर। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं भारतीय बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) जो आईपीएल 2020 की सबसे बड़ी खोज साबित हुए थे।

आईपीएल के पिछले दो सीजन में अगर कोई दो खिलाड़ी सबसे बड़ी खोज के रूप में सामने आए, तो वो हैं चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ जिनको उनकी टीम ने रिटेन किया है। वहीं दूसरी सबसे बड़ी खोज थे देवदत्त पडीक्कल जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए पिछले दो सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। इसीलिए आईपीएल 2022 की नीलामी में सभी की नजरें उन पर टिकी थीं।

इस बार की नीलामी में देवदत्त पडीक्कल को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने 7 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीद लिया है। वो इस टीम के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक होंगे और जिस तरह उन्होंने पिछले दो आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए ओपनर की भूमिका बखूबी निभाई, वैसे ही इस बार भी वो अपनी टीम के सलामी बल्लेबाजों के विकल्प में शीर्ष प्राथमिकता होंगे।

IPL 2022 Players Auction LIVE: यहां क्लिक करके देखिए आईपीएल नीलामी के ताजा अपडेट्स

केरल में जन्मे 21 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलते हैं। आईपीएल 2020 से पहले शायद ही क्रिकेट फैंस उनको जानते थे लेकिन यूएई में खेले गए उस सीजन में पडिक्कल ने 15 मैचों में 473 रन जड़ते हुए इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड भी जीता था। आईपीएल 2021 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए अपना पहला आईपीएल शतक भी जड़ा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर