हंगामा है क्यों बरपा..क्या सितंबर में कही गई वो एक लाइन विराट कोहली पर भारी पड़ गई?

Virat Kohli latest controversy and news: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और उनकी कप्तानी को लेकर जो विवाद चल रहा है, क्या उसकी शुरुआत सितंबर में उनके एक बयान के साथ हो गई थी।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • क्या विराट कोहली को भारी पड़ गया वो एक बयान?
  • सुनील गावस्कर ने भी किया उस बयान की ओर इशारा
  • सितंबर में आखिर विराट कोहली ने ऐसा क्या कहा था

कुछ दिनों पहले तक जो भारतीय क्रिकेट में हर प्रारूप के कप्तान के रूप में जाने जाते थे, आज वही विराट कोहली (Virat Kohli) ना सिर्फ टेस्ट की कप्तानी तक सीमित रह गए हैं बल्कि हर अगले दिन नए विवाद में भी घिरते नजर आ रहे हैं। पहले खुद टी20 की कप्तानी छोड़ी, उसके बाद वनडे कप्तानी भी छीन ली गई। इसके बाद बीसीसीआई की तरफ से कुछ बयानबाजी हुई और फिर बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले विराट कोहली ने मीडिया से जो कुछ कहा, उसने फिर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। क्या इस सबकी शुरुआत सितंबर में हो गई थी?

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली जब बुधवार को मीडिया से मुखातिब होने आए तब सभी की नजरें उन पर टिकी थीं। उन पर कप्तानी, रोहित शर्मा के साथ रिश्ते और ताजा विवाद को लेकर कई सवाल दागे गए और उन्होंने हर सवाल का बेबाकी से जवाब भी दिया। उनके कुछ बयानों से ये बात भी सामने निकलकर आई कि वो और बीसीसीआई एक पन्ने पर नहीं हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले उनकी वनडे कप्तानी जाने को लेकर कहा था, कोहली का बयान कुछ और ही बयां कर रहा था। (यहां क्लिक करके पढ़िए विराट के किस बयान ने गांगुली पर उठा दिए सवाल)

विराट कोहली की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी इस पर बयान दिया है। गावस्कर ने अपने एक बयान में कोहली के उस बयान की ओर इशारा किया जो सितंबर में दिया गया था। गावस्कर का इशारा इस तरफ है कि सितंबर में कोहली द्वारा कही गई एक लाइन शायद उन पर भारी पड़ गई और वही अब इतने बड़े विवाद का रूप ले चुकी है।

दरअसल, विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2021 शुरू होने से पहले सितंबर में एक बयान जारी करते हुए भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। लेकिन इसी बयान में उन्होंने एक लाइन ये भी लिखी थी कि, "मैं वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करना जारी रखूंगा"। गावस्कर के मुताबिक शायद बीसीसीआई के अधिकारियों को उनका ये बयान नहीं पचा क्योंकि वो किस प्रारूप में कप्तान करना जारी रखेंगे या नहीं, इसका फैसला लेने का अधिकार सिर्फ और सिर्फ बोर्ड के हाथों में है।

ये भी पढ़ेंः गावस्कर ने सौरव गांगुली को भी घेरा, विराट कप्तानी विवाद को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष के बारे क्या कहा, यहां जानिए

गावस्कर ने 'इंडिया टुडे' से बातचीत के दौरान कहा, "मैंने उनका वो बयान पढ़ा था, और शायद जिस तरह से उन्होंने अपनी बात रखी, वो पावर में मौजूद कुछ लोगों को रास नहीं आया होगा। मुझे जहां तक याद है, उन्होंने एक लाइन लिखी थी कि - मैं टेस्ट और वनडे में कप्तानी करता रहूंगा - मुझे लगता है कि उनकी वो लाइन ये होनी चाहिए थी कि मैं वनडे और टेस्ट के लिए उपलब्ध रहूंगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर