IND vs SA 2nd ODI: अगर जीतना है तो प्लेइंग-11 में ये बदलाव करो, दिनेश कार्तिक ने दिए दो अहम सुझाव

India vs South Africa 2nd ODI playing XI, Dinesh Karthik suggests changes: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच के लिए दिनेश कार्तिक ने कुछ बदलाव के सुझाव दिए हैं।

Dinesh Karthik suggests changes in India playing eleven
दिनेश कार्तिक ने प्लेइंग-11 में बदलाव के सुझाव दिए (Twitter/AP) 
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच
  • क्या दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में होगा बदलाव?
  • दिनेश कार्तिक ने टीम में दो बदलावों के सुझाव दिए

India vs South Africa 2nd ODI playing 11: भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 31 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को फिर से पार्ल के मैदान पर ही दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। सीरीज तीन मैचों की है, इसलिए अगर भारत ये मुकाबला हारा तो सीरीज गई हाथ से। ऐसे में क्या टीम इंडिया इस करो या मरो वाले मैच के लिए कुछ बदलाव करेगी? दिग्गज भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक इसी को लेकर कुछ अहम सुझाव दिए हैं।

पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर नजर आया था। शुरुआती झटके के बाद भी वे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को रोक नहीं सके थे और दो बल्लेबाजों के शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 297 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया था। ऐसी स्थिति को देखते हुए दिनेश कार्तिक ने कुछ सुझाव दिए हैं और टीम के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर सलाह दी है।

क्रिकबज से बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने प्रसिद्ध कृष्णा या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल करने का सुझाव दिया है। कार्तिक ने कहा, "मैं बिल्कुल चाहूंगा कि प्रसिद्ध और सिराज को मौका दिया जाए। भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी है कि उसके तेज गेंदबाजी आक्रमण में अतिरिक्त पेस नजर आए। वे बुमराह को आराम देना चाहते हैं या फिर भुवनेश्वर को, ये टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि वे मध्य पारी में प्रभाव डाल सकते हैं, जहां विकेट निकलते नहीं दिख रहे हैं।"

इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर से पहले वनडे में एक भी ओवर ना करवाने को लेकर भी हैरानी जताई। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए अपने जूनियर साथी को लेकर दिनेश कार्तिक ने कहा, "मुझे लगता कि केएल राहुल अपनी बात सामने रखेंगे (कोच के) कि वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी क्यों नहीं दी गई। लेकिन इस फैसले ने सबको चौंकाया है क्योंकि यही वो काम है जिसके लिए आपने उसको टीम में रखा है- छठे नंबर पर बल्लेबाजी और कुछ बॉलिंग भी। अगर आप ऐसे खिलाड़ी को उसका एक कौशल दिखाने का मौका नहीं देते हैं तो फिर ऐसे खिलाड़ी का चयन करना प्रभावी नहीं है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर