Ben Stokes Documentary: इस दिन रिलीज होगी इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की डॉक्यूमेंट्री

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 10, 2022 | 20:35 IST

Ben Stokes Documentary: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर व टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की जिंदगी पर आधारित डॉक्यूमेंट्री को 26 अगस्त को रिलीज किया जाएगा इसका ऐलान किया गया है।

Ben Stokes
बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बेन स्टोक्स की डॉक्यूमेंट्री
  • इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान की डॉक्यूमेंट्री के रिलीज की तारीख सामने आई
  • इंग्लिश ऑलराउंडर स्टोक्स ने हाल में लिया है वनडे क्रिकेट से संन्यास

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर एक डॉक्यूमेंट्री 26 अगस्त को दुनिया भर के 240 से अधिक देशों में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। इसे 'बेन स्टोक्स: फीनिक्स फ्रॉम द एशेज' शीर्षक से वृत्तचित्र अकादमी पुरस्कार विजेता निर्देशक सैम मेंडेस ने बनाया है, जो क्रिकेट आइकन के रिकॉर्ड के उतार-चढ़ाव को ऑन-स्क्रीन पर दिखाने की कोशिश करेंगे।

व्हिस्पर द्वारा निर्मित, डॉक्यूमेंट्री स्टोक्स की यात्रा की कहानी बताती है, एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेडिंग्ले क्रीज पर उनकी 2019 विश्व कप जीत के साथ उनके निजी जिंदगी पर आधारित है।

डॉक्यूमेंट्री स्टोक्स के सबसे व्यक्तिगत और चुनौतीपूर्ण क्षणों को दर्शाता है, जिसमें उनके अंतिम रूप से बीमार पिता और मानसिक स्वास्थ्य के साथ उनका संघर्ष शामिल है। स्टोक्स क्रिकेट के दीवाने मेंडेस के साथ स्क्रीन पर इस यात्रा की पेशकश करेंगे, जो फिल्म के कार्यकारी भी हैं।

ये भी पढ़ेंः बेन स्टोक्स को है गाड़ियों का शौक, कलेक्शन देखकर चकरा जाएगा दिमाग

इसमें स्टोक्स के दिवंगत पिता गेड, उनकी मां देब, पत्नी क्लेयर और बच्चों लेटन और लिब्बी के साथ-साथ दोस्तों, परिवार, पूर्व टीम के साथियों और विरोधियों के साथ अंतरंग साक्षात्कार भी शामिल हैं, जिनमें जो रूट, जोफ्रा आर्चर, नील फेयरब्रदर और दिवंगत शेन वार्न भी हैं। डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन क्रिस ग्रब और ल्यूक मेलोज ने किया है और कार्यकारी सैम मेंडेस, मार्क कोल और सुनील पटेल द्वारा निर्मित है।

खेल डॉक्यूमेंट्री की दुनिया में क्रिकेट की शुरूआत में द टेस्ट शामिल है, जो दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में 2018 के बॉल टैंपरिंग कांड के बाद ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम पर आधारित है और प्राइम वीडियो पर भी उपलब्ध है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर