SL vs PAK: अंडर-19 विश्व कप में धमाल मचाने वाले दुनिथ वेलालागे करेंगे पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू 

अंडर-19 विश्वकप में अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाले श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है।

Dunith-Wellalage
वनडे डेब्यू कैप हासिल करते दुनिथ वेलालागे   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 19 वर्षीय दुनिथ वेलालागे रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू
  • बनेंगे श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 162वें प्लेयर
  • महीष तीक्ष्णा के चोटिल होने की वजह से वेलालागे को मिल सकता है मौका

गॉल: मेजबान श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला रविवार से गॉल में खेला जाएगा। इसी मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में श्रीलंका को 4 विकेट अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने रिकॉर्ड रन चेज करके मैच में जीत हासिल की थी और सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी। 

दुनिथ वेलालागे वनडे के बाद अब करेंगे टेस्ट डेब्यू
मेजबान श्रीलंका की टीम को सामने करो या मरो की स्थिति बन गई है। सीरीज बचाने के लिए उसे किसी भी सूरत में इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी। इस मुकाबले से पहले मिस्ट्री स्पिनर महीष तीक्ष्णा पहले ही चोट के कारण बाहर हो चुके हैं। ऐसे में श्रीलंका दूसरे टेस्ट में 19 साल के युवा ऑलराउंडर दुनिथ वेलालागे को मौका दे सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में की थी शानदार गेंदबाजी
वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में वेलालागे अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करने में सफल रहे थे। ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला था। उस सीरीज में खेले सभी 5 मैचों में वेलालागे को खेलने का मौका मिला। वेलालागे अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से छाप छोड़ने में सफल रहे। 5 मैच में उन्होंने 22.33 के औसत और 5.43 की इकोनॉमी से 9 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 3 विकेट रहा। 

बनेंगे श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 162वें प्लेयर
ऐसे में महीष तीक्ष्णा के चोटिल होने के बाद वेलालागे को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टेस्ट डेब्यू का मौका मिलने जा रहा है। अगर दुनिथ वेलालागे डेब्यू करते हैं तो वो श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 162वें खिलाड़ी बन जाएंगे। महीष तीक्ष्णा श्रीलंका के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले आखिरी खिलाड़ी थे। उन्हीं की जगह वेलालागे को मौका मिल रहा है। 

शानदार है प्रथम श्रेणी में रिकॉर्ड 
वेलालागे का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड है। वो अबतक खेले 11 मैच की 15 पारियों में गेंदबाजी करते हुए कुल 34 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 30.76 का रहा है। गेंदबाजी में एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 143 रन देकर 5 विकेट रहा है। वहीं इतने ही मैचों में उन्होंने 15 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 24.13 के औसत से 362 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 74 रन रहा है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर