दुष्मंथा चमीरा ने हिटमैन के खिलाफ जड़ा विकेटों का 'रिकॉर्ड छक्का', रोहित ने फिर टेके घुटने

Rohit Sharma vs Dushmantha Chameera: दुनिया के दिग्ग्ज गेंदबाजों को अपने बल्ले से धूल चटाने वाले हिटमैन रोहित शर्मा का श्रीलंकाई गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है। 

Rohit-Sharma-3rd_t20I-Dharamshala
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 में बल्लेबाजी करते रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दुष्मंथा चमीरा के सामने फिर नहीं गली रोहित शर्मा की दाल
  • लगातार दूसरे मैच में और रिकॉर्ड छठी बार बने श्रीलंकाई पेसर का शिकार
  • हिटमैन ने अपने नाम किया सबसे ज्यादा बार एक अंक पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड

धर्मशाला: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा का तोड़ नहीं मिल रहा है। श्रीलंकाई गेंदबाज के खिलाफ उनका फ्लॉप शो लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। शनिवार को धर्मशाला में दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटने वाले हिटमैन रविवार को मिड विकेट के ऊपर से बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में चमिका करुणारत्ने के हाथों लपके गए। वो 9 गेंद का सामना करने के बाद केवल 5 रन बना सके। 

करियर का 125वां मैच खेल रहे हिटमैन छठी बार चमीरा का शिकार बने हैं। शनिवार को ही दुष्मंथा की गेंद पर बोल्ड होकर रोहित ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में किसी एक गेंदबाज का सबसे ज्यादा बार शिकार बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। रविवार को एक बार फिर चमीरा का शिकार बनकर इस शर्मनाक रिकॉर्ड में रोहित और सुधार कर लिया है। उनसे ज्यादा बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक गेंदबाज का शिकार और कोई खिलाड़ी नहीं बना है।

बने सबसे ज्यादा बार एक अंक पर आउट होने वाले बल्लेबाज 
9 गेंद पर 5 रन की पारी खेलकर आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा बार एक अंक पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। रोहित 29वीं बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक अंक के आंकड़े पर आउट होकर पवेलियन लौटे। इससे  पहले वो आयरलैंड के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग के साथ इस मामले में 28-28 की बराबरी पर थे। इस सूची में तीसरे पायदान पर कंगारू कप्तान आरोन फिंच और कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं। दोनों ही 27-27 बार एक अंक के आंकड़े के साथ आउट होकर पवेलियन वापस लौटे हैं। 

रोहित शर्मा बनाम दुष्मंथा चमीरा 
रोहित और चमीरा का 12 अंतरराष्ट्रीय टी20 में आमना सामना हुआ। रोहित के खिलाफ इस दौरान 9 बार गेंदबाजी करते हुए चमीरा ने उन्हें छठी बार अपना शिकार बनाया है। इस दौरान रोहित 5.33 की औसत से उनके खिलाफ केवल 32 रन बना सके हैं। ऐसे में रोहित का चमीरा के खिलाफ बुरा दौर बदस्तूर जारी है। सीरीज में रोहित ने लखनऊ में 44 रन बनाकर शुरुआत की थी लेकिन लगातार दो मैच में वो 1 और 5 रन बनाकर लौट गए और तीन मैच में उनके नाम केवल 50 रन 16.66 की औसत से दर्ज हुए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर