T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए भिड़ेंगी इन 8 देशों की टीमें

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 16, 2022 | 22:20 IST

ICC T20 World Cup 2022 Qualifiers: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में अपनी जगह बनाने के लिए आठ देशों की टीम शुक्रवार से आपस में टकराने जा रही हैं।

ICC T20 World Cup Qualifiers 2022
आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स 2022 
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • आठ देशों की टीमें टी20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी
  • टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स का आगाज 18 फरवरी से होगा

आयरलैंड, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, जर्मनी, फिलीपींस, बहरीन और मेजबान ओमान - आईसीसी आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर ए में यहां ओमान अकादमी मैदान में दो स्थानों के लिए भिड़ेंगे, जो 18 से 24 फरवरी तक खेला जाएगा।

क्वालीफायर ए दो वैश्विक क्वालीफायर में से एक है, जो ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की योग्यता प्रक्रिया के अंतिम चरण का हिस्सा है। कुल 20 मैच इस साल के अंत में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शिखर आयोजन के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने वाली दो टीमों का फैसला करेंगे।

आठ देशों के टूर्नामेंट में आयरलैंड की एक अनुभवी टीम शामिल है, जो वैश्विक स्तर पर खेलने के अनुभव के रूप में एक इन-फॉर्म यूएई, मेजबान ओमान और नेपाल से मुकाबला का सामना करने के लिए तैयार है। हालांकि, कनाडा, जर्मनी, बहरीन और फिलीपींस जैसी टीमें अपनी क्षमता दिखाने के लिए उत्सुक हैं, आने वाले सप्ताह में कुछ रोमांचक मुकाबले देखने की संभावना है।

यदि टेस्ट खेलने वाला देश आयरलैंड, एकमात्र पूर्ण सदस्य देश है, जो टूर्नामेंट को एक पसंदीदा के रूप में शुरू करेगा, तो जर्मनी और फिलीपींस के खेमे में बहुत उत्साह है, जिनका वैश्विक स्तर पर उनका पहला बड़ा कार्यक्रम होगा।

मेजबान ओमान, जो आयरलैंड की तरह आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के पहले दौर में बाहर होने के बाद इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुका है, अपने घरेलू मैदान पर लाभ की उम्मीद कर रहा होगा। ओमान को नेपाल के साथ जोड़ा गया है, जो 2014 में डेब्यू करने के बाद पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना चाहेगा।

कनाडा और फिलीपींस ने ग्रुप ए को पूरा किया। कनाडा ग्रुप ए में सरप्राइज पैकेज हो सकता है और मेजबानों और नेपाल के खिलाफ मैचअप संभावित रूप मुकाबला कर सकता है। ग्रुप ए में, आयरलैंड प्रमुख इकाई है और यूएई, जो आयोजन से पहले अच्छी फॉर्म में है। दोनों के शीर्ष दो स्थानों पर पहुंचने की संभावना है।

नई टीम जर्मनी और क्षेत्रीय टीम, बहरीन, ग्रुप बी की अन्य टीमें हैं जिनमें जर्मनी बेहतर करने उम्मीद कर रहा है। जर्मनी के लिए, यह खेल के इतिहास में एक नया अध्याय होगा, क्योंकि वे एक वैश्विक क्वालीफायर में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं। मेजबान ओमान 18 फरवरी को पहले मैच में नेपाल से भिड़ेगा।

नेपाल और यूएई ने आईसीसी टी20 टीम अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वालीफायर में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अन्य चार टीमें - जर्मनी, कनाडा, बहरीन और फिलीपींस पिछले साल के दौरान आयोजित अपने क्षेत्रीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से आगे बढ़ेंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर