पहले टेस्ट में कीवी टीम खराब शुरुआत के बाद बना शर्मनाक रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

लॉर्ड्स में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने खराब शुरुआत के बाद अपना नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था।

Tom-Latham-Will-Young
टॉम लैथम और विल यंग  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 12 रन पर गंवा दिए थे 4 विकेट
  • शुरुआती चार बल्लेबाज नहीं बना पाए थे 3 रन से ज्यादा
  • पहली बार टेस्ट क्रिकेट इतिहास में हुआ ऐसा

लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में गुरुवार को शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन कीवी टीम ने अपनी खराब बल्लेबाजी से वो शर्मनाक कारनामा कर दिखाया जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 

12 रन पर कीवी टीम ने गंवा दिए थे 4 विकेट
9.5 ओवर में न्यूजीलैंड ने महज 12 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम(1) और विल यंग(1) 2 रन के स्कोर तक वापस पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद डेवेन कॉन्वे(3) और कप्तान केन विलियमसन(2) की स्कोर के 12 रन तक पहुंचते-पहुंचते पवेलियन वापसी हो चुकी थी। 

पहली बार टॉप 4 प्लेयर ऐसे स्कोर पर हुए आउट
इसी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी टीम के टॉप 4 प्लेयर तीन या उससे कम रन बनाकर आउट हुए थे। ऐसा टेस्ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ। इसके साथ ही कीवी टीम के नाम दर्ज शर्मनाक टेस्ट रिकॉर्ड की लिस्ट में एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

ग्रैंडहोम ने शर्मनाक स्कोर से बचाया
ऐसी खराब शुरुआत के बाद न्यूजीलैंड ने 36 रन पर 6 विकेट पहले दिन लंच से पहले गंवा दिए थे लेकिन उसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम ने नाबाद 42 रन की पारी खेलकर टीम को पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर 132 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ग्रैंड होम को अंत में टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का साथ मिला।

इंग्लैंड ने भी गंवाए 116 पर 7 विकेट
इसके बाद कीवी गेंदबाजों ने भी कहर परपाते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 116 के स्कोर पर इंग्लैंड के 7 बल्लेबाजों को आउट करके मैच में वापसी कर ली। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड 16 रन की बढ़त बनाए हुए है। ऐसे में गेंदबाजों के दबदबे के बीच इस मुकाबले के तीन दिन में खत्म होने की संभावना नजर आ रही है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर