England vs Pakistan 2nd Test: तीसरे दिन बारिश के कारण नहीं हुआ खेल, पाकिस्तानी पारी सिमटने से 1 विकेट दूर

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 16, 2020 | 06:50 IST

England vs Pakistan Cricket score, match highlights: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भी बारिश का खलल रहा। पाक पारी सिमटने से एक विकेट दूर है।

England vs Pakistan 2nd Test Day 2
England vs Pakistan 2nd Test Day 2  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020, दूसरा टेस्ट
  • दूसरे मुकाबले के तीसरे दिन बारिश ने फिर किया परेशान
  • पाकिस्तान की पहली पारी खत्म होने में एक विकेट बाकी

साउथैम्पटन: इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच चल रहे दूसरे टेस्‍ट मैच में भी बारिश का कहर जारी है। इंग्‍लैंड-पाकिस्‍तान के बीच शनिवार को दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। दिन का खेल बिना गेंद डाले रद्द किया गया। इससे पहले मोहम्मद रिजवान (नाबाद 60) को छोड़कर पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के तेज आक्रमण का सामना नहीं कर सका जबकि दूसरे दिन भी बार-बार बारिश के खलल के बीच 41.2 ओवर ही फेंके जा सके। मैच के पहले दिन गुरुवार को भी 45.4 ओवर ही फेंके जा सके थे यानी पाकिस्तान अभी तक कुल 86 ओवर खेलकर नौ विकेट पर 223 रन बना सका है। रिजवान 116 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 60 रन बनाकर एक छोर संभाले हुए हैं जबकि नसीम शाह एक रन बनाकर खेल रहे हैं। खराब रोशनी के कारण चाय और लंच ब्रेक पहले लेना पड़ा जबकि आखिरी सत्र में नौ गेंदें ही फेंकी जा सकी।

एंडरसन फिर लय में, ब्रॉड को भी 3 विकेट

इंग्लैंड के लिये जिम्मी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन-तीन विकेट लिये जबकि सैम कुरेन और क्रिस वोक्स को एक एक विकेट मिला। स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (47) के आउट होने के समय लगा कि पाकिस्तान की पारी दो सौ रन के भीतर ही सिमट जायेगी। बाबर को ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा।

176 पर गिर गए थे 8 विकेट

उस समय स्कोर छह विकेट पर 158 रन था और 18 रन के भीतर दो और विकेट गिर गए। यासिर शाह (पांच) को जिम्मी एंडरसन ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया। वहीं शाहीन शाह अफरीदी (0) खाता खोले बिना ही डोम सिबले के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। मोहम्मद अब्बास (दो) ब्रॉड का तीसरा शिकार बने।

इससे पहले बारिश से पड़े खलल के बीच पाकिस्तान ने लंच तक कोई विकेट गंवाये बिना 29 रन जोड़ लिये थे। बारिश के कारण खेल 90 मिनट देर से शुरू हुआ। पाकिस्तान ने कल के स्कोर पांच विकेट पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया था। तीन मैचों की श्रृंखला में पहला मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान 0-1 से पीछे है। इंग्लैंड इस मैच के जरिये दस साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर