ENG vs NZ 3rd Test: सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के करीब पहुंचा इंग्लैंड 

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भी जीत की ओर धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए कदम बढ़ा दिए हैं। 

Joe-Root-Ollie-Pope
जो रूट और ओली पोप  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • तीसरे टेस्ट की चौथी पारी में इंग्लैंड को बनाने हैं जीत के लिए 296 रन
  • चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बना लिए हैं 2 विकेट पर 183 रन
  • सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने से 113 रन दूर है बेन स्टोक्स की इंग्लैंड

लीड्स: बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड का तीन मैच की टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ करने के करीब पहुंच गई है। तीसरे टेस्ट की चौथी पारी में जीत के लिए 296 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए हैं। जीत के लिए उसे पांचवें दिन 113 रन और बनाने हैं जबकि उसके पास 8 विकेट शेष बचे हैं। ओली पोप 81 और जो रूट 55 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ब्लंडेल और मिचेल के बीच हुई शतकीय साझेदारी
चौथे दिन दूसरी पारी में 5 विकेट पर 168 रन से आगे खेलने उतरी कीवी टीम को एक बार फिर डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी ने आगे बढ़ाया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 113 (252) रन की साझेदारी करके टीम को 274 रन तक पहुंचाया। लेकिन मिचेल के 56 रन बनाकर आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई।

ब्लंडेल फिर नहीं पूरा कर पाए शतक
ब्लंडेल एक छोर पर टिके रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। अंत में पूरी टीम 326 रन बनाकर ढेर हो गई। अंत में टॉम ब्लंडेल 88 रन बनाकर नाबाद रहे। ऐसे में जीत के लिए इंग्लैंड को चौथी पारी में 296 रन का लक्ष्य मिला। जैक लीच ने इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। वहीं मैथ्यू पॉट्स को 3, जेमी ओवरटन और जो रूट को 1-1 सफलता मिली।

चौथी पारी में खराब रही इंग्लैंड की शुरुआत
चौथी पारी में जीत के लिए 296 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 17 के स्कोर पर ही एलेक्स लीस रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 9 रन बनाए। इसके बाद जैक क्राले और ओली पोप ने पारी को आगे बढाया लेकिन 51 के स्कोर पर क्रॉले ब्रेसवेल की गेंद पर विलियमसन के हाथों लपके गए। 

रूट और पोप ने की धमाकेदार बल्लेबाजी
51 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड के लिए ओली पोप और जो रूट ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरने दिया और तीसरे विकेट के लिए नाबाद 132*(163) रन की साझेदारी करके टीम को दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 39 ओवर में 183 रन तक पहुंचा दिया। ओली पोप 81*(105) और जो रूट 55 रन बनाकर खेल रहे हैं। तीसरे टेस्ट में और सीरीज में 3-0 के अंतर से जीत से इंग्लैंड 113 रन दूर है। दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड ने इसी अंदाज में जीत दर्ज की थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर