23वें ओवर में 23 सेकेंडः इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने शेन वॉर्न को दी अनूठी श्रद्धांजलि

ENG vs NZ 1st Test, Shane Warne Tribute: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर अनूठे अंदाज में खिलाड़ियों और दर्शकों ने शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी।

Eng vs Nz test: Tribute to Shane Warne
Eng vs Nz test: Tribute to Shane Warne  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • महान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि
  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का वॉर्न को अनूठा सलाम
  • खास अंदाज में खिलाड़ियों ने दर्शकों के साथ मिलकर वॉर्न को किया याद

ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न का मार्च में थाईलैंड में निधन हो गया था। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस और खिलाड़ी उनको भुला नहीं पा रहे हैं और यही वजह है कि हर अगले मौके पर वॉर्न को श्रद्धांजलि दी जाती है और उनको याद किया जाता है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के दौरे पर आए क्रिकेटरों ने भी टेस्ट सीरीज के आगाज के बाद कुछ ऐसा ही किया। लॉर्ड्स में दोनों टीमों ने वॉर्न को याद करने का एक अनूठा तरीका खोजा।

बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड और केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन, दोनों टीमों के क्रिकेटर 23वें ओवर में 23 सेकंड के लिए ध्यान में खड़े रहे, यहां तक कि लॉर्डस के हजारों दर्शकों ने भी ताली बजाई। महान क्रिकेटर, जिनका 4 मार्च को 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

लॉर्डस की स्क्रीन में वॉर्न के जीवन की झलक दिखाई गई, जबकि होर्डिग में लिखा था, 'शेन वार्न 1969-2022।' श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद वार्न टेस्ट इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट (708) लेने वाले महान स्पिनर रहे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर डर्मोट ब्रेरेटन के सम्मान में 23 नंबर की जर्सी पहनी थी।

ये भी पढ़िएः राजस्थान रॉयल्स ने अपने पूर्व कप्तान शेन वॉर्न को दी श्रद्धांजलि

स्काई स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है, "इससे पहले, जेपी मॉर्गन मीडिया सेंटर में मुख्य कमेंट्री बॉक्स का नाम बदलकर मेरिलेबोन क्रिकेट क्लब और स्काई स्पोर्ट्स के बीच साझेदारी में वॉर्न के नाम पर रखा गया था।" तस्वीर को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने भी री-ट्वीट किया, जिन्होंने लिखा, "23वें ओवर में 23 सेकेंड। हैशटैग वार्न।" शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने पहला आईपीएल खिताब 2008 में जीता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर