India vs England ODI Series: वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, ये धाकड़ खिलाड़ी हुए बाहर

England Squad For ODI Series: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड का एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम से बाहर होना पड़ा है।

Eoin Morgan Virat Kohli
इयोन मॉर्गन और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter

भारत और इंग्लैंड पांच मैचों टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टकराने के बाद वनडे में भिड़ने के लिए तैयार हैं। हाल ही में भारत ने तीन मौचों की वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित की थी वहीं अब इंग्लैंड ने सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इंग्लैंड ने धाकड़ तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल नहीं किया है। आर्चर को दाहिने कोहनी में चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा है। वह कोहनी की जांच के लिए वापस इंग्लैंड लौट रहे हैं। इसके अलावा जो रूट को आराम दिया गया है।14 सदस्यीय टीम से इतर जैक बॉल, क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान कवर खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ रहेंगे। 

पुणे में खेली जाएगी वनडे सीरीज

ईसीबी ने कहा, 'आर्चर के कोहनी की दिक्कत टी20 सीरीज के दौरान भी रही जिसके कारण उन्हें प्रदर्शन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। वनडे सीरीज के लिए वह फिट नहीं हैं।' इंग्लिश बोर्ड ने कहा, 'ईसीबी की मेडिकल टीम उनकी जांच करेगी और आगे ईलाज को देखते हुए उनकी वापसी आने वाले समय में होगी।' गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के सभी मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में आयोजित किए जाएगें। सीरीज का पहला वनडे 23 मार्च, दूसरा 26 और तीसरा 28 मार्च को खेला जाएगा। टेस्ट और टी20 सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम की निगाह वनडे सीरीज अपने करने पर होगी। भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से जबकि टी20 सीरीज में 3-2 से मात दी थी। 

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम 

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंगसन, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड। 

भारत की वनडे टीम इस प्रकार है

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रिषभ पंत, लोकेश राहुल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज। बता दें कि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है जबकि क्रुणाल पांड्या को पहली बार वनडे टीम में मौका मिला है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर