ENG vs NZ: लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का ऐलान, एंडरसन-ब्रॉड की वापसी, ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 01, 2022 | 15:59 IST

England vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड ने न्यूडीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हो गई है। वहीं, एक खिलाड़ी को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है।

Stuart Broad and James Anderson
स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
  • 2 जून से खेला जाएगा पहला टेस्ट
  • यह टेस्ट मैच लॉर्ड्स मैदान पर होगा

लंदन: इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से लार्ड्स में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की क्रिकेट श्रृंखला के पहले मैच के लिये टीम में वापसी करेंगे।

बुधवार को जब टीम का चयन किया गया तो गेंदबाजी आक्रमण में इन अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा एक नया चेहरा भी शामिल है। मैथ्यू पोट्स तेज गेंदबाजों के लाइन अप में पदार्पण करेंगे।
एंडरसन (39 वर्ष) और ब्राड (35 वर्ष) को हाल में वेस्टइंडीज के दौरे से बाहर रखा गया था लेकिन नये कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के कहने पर पहली बार वापसी करेंगे।

हालांकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चार, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन, साकिब महमूद और मैट फिशर चोट के कारण बाहर हैं। क्रेग ओवरटन पर तरजीह देकर 23 साल के पोट्स को टीम में शामिल किया गया है।

पांचवें नंबर के लिये जॉनी बेयरस्टो को चुना गया है जिसका मतलब है फॉर्म में चल रहे यार्कशर के हैरी ब्रुक को टेस्ट पदार्पण का इंतजार करना होगा। इंग्लैंड ने पिछले 17 में से केवल एक टेस्ट जीता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, एलेक्स लीज, ओली पोप, जो रूट, जोनाथन बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर