5 छक्के, 12 चौके, 39 गेंदेंः इंग्लैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने 10 ओवर के मैच में मचाया कोहराम !

T10 Cricket Score, Deccan Gladiators vs Bangla Tigers, Tom Kohler-Cadmore: टी10 क्रिकेट लीग में इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर ने एक बार फिर तूफानी पारी खेलकर दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

T10 League: Tom Kohler-Cadmore against Bangla Tigers
टी10 लीगः टॉम कोहलर-कैडमोर की धकाकेदार पारी (Deccan Gladiators)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • डेक्कन ग्लेडिएटर्स की बांग्ला टाइगर्स पर धमाकेदार जीत
  • टी10 क्रिकेट लीग में टॉम कोहलर कैडमोर ने खेली एक और धमाकेदार पारी
  • शतक के करीब आकर चूक गए लेकिन सबका दिल जीत लिया

T10 Cricket, Deccan Gladiators vs Bangla Tigers: अबु धाबी में जारी टी10 क्रिकेट लीग (T10 League) में इन दिनों खूब धूम मचाई जा रही है। बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक, 10 ओवर वाले इस फॉर्मेट में कोई अपनी छाप छोड़ने में कसर नहीं रख रहा है। बुधवार रात इस टूर्नामेंट में डेक्कन ग्लेडिएटर्स और बांग्ला टाइगर्स के बीच खेले गए मुकाबले में डेक्कन ग्लेडिएटर्स के 27 वर्षीय इंग्लिश बल्लेबाज टॉम कोहलर-कैडमोर (Tom Kohler-Cadmore) ने धमाकेदार पारी खेल डाली। वो अपने शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने पूरी दुनिया का ध्यान एक बार फिर अपनी ओर खींच लिया है।

टी10 लीग के इस मुकाबले में बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लेडिएटर्स की तरफ से उनके ओपनर टॉम कोहलर-कैडमोर ने ऐसी शानदार पारी खेली कि किसी और बल्लेबाज को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ी। टॉम ने सबसे पहले 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 3.4 ओवर के अंदर अपना पचासा पूरा कर लिया।

सबसे धमाकेदार पारी, टी10 इतिहास का सबसे बड़ी पारी

इस बल्लेबाज ने टी10 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी साबित हुई। अर्धशतक के बाद भी टॉम कोहलर ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 39 गेंदों में 96 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 12 चौके शामिल रहे। पारी के अंतिम ओवर में चार गेंदें बाकी थीं और उनको ऐतिहासिक शतक जड़ने के लिए सिर्फ चार रनों की जरूरत थी लेकिन ल्यूक वुड ने उनको कैच आउट कराते हुए शतक का सपना तोड़ दिया। ये उनका इस सीजन में दूसरा अर्धशतक साबित हुआ। टॉम की इस शानदार पारी के साथ आंद्रे रसेल (नाबाद 26) और ओडियन स्मिथ (नाबाद 12) केे योगदान से डेक्कन की टीम ने 10 ओवर में 1 विकेट खोते हुए 140 रन बना डाले।

हसरंगा ने भी कर दिया कमाल

जवाब देने उतरी बांग्ला टाइगर्स की टीम के सामने 141 रनों का लक्ष्य था लेकिन उनको फॉर्म में चल रहे श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा के कहर का सामना करना पड़ा। हसरंगा ने 2 ओवर में 1 मेडन ओवर करते हुए सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। उनके अलावा कप्तान वहाब रियाज, सुल्तान अहमद, टायमल मिल्स और ओडियन स्मिथ ने 1-1 विकेट लिया। नतीजतन बांग्ला टाइगर्स की तरफ से उनके सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और पूरी टीम 8.3 ओवर में 78 रन पर सिमट गई। डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने 62 रन से बड़ी जीत दर्ज की और टॉम कोहलर-कैडमोर 'मैन ऑफ द मैच' बने।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर