जैकब बेथेल ने जमाया सबसे तेज अर्धशतक , ICC U19 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंग्‍लैंड

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 27, 2022 | 13:24 IST

England beat South Africa in ICC U19 World Cup: इंग्‍लैंड ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के क्‍वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी। इंग्‍लैंड की जीत के हीरो रहे जैकब बेथेल।

jacob bethell
जैकब बेथेल 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया
  • इंग्‍लैंड अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी
  • इंग्‍लैंड की जीत में जैकब बेथेल ने अहम भूमिका निभाई

नॉर्थ साउंड: जैकब बेथेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। बेथेल ने पहले शानदार गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को 209 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद 88 रन बनाकर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया जहां उसका सामना श्रीलंका या अफगानिस्तान से होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरूआत की। पारी का पहला चौका चौथे ओवर की पहली गेंद पर लगा। अगली गेंद पर जोशुआ बॉयडेन ने वेलेंटाइन किटिमे को आउट किया। बॉयडेन ने सलामी बल्लेबाज एथान जॉन कनिंगघम के रूप में टूर्नामेंट का अपना 12वां विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 21 रन था। इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस और गेहार्डस मारी ने पारी को संभालकर 55 रन जोड़े।

ब्रेविस ने लगातार चौथे मैच में पचास से अधिक रन बनाये लेकिन शतक से तीन रन से चूक गए। उनके आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने एक रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिये। रेहान अहमद ने 48 रन देकर चार विकेट लिये।

इंग्लैंड की पारी का आकर्षण बेथेल रहे जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 20 गेंद में 50 रन पूरे किये। वह 42 गेंद में 88 रन बनाकर आउट हुए तब तक इंग्लैंड की जीत लगभग तय हो चुकी थी। पांचवें नंबर पर उतरे विलियम लक्सटोन ने 41 गेंद में 47 रन बनाये।

प्लेट वर्ग में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को हराया और अब उसका सामना आयरलैंड से होगा। वहीं वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को मात दी। अब उसका सामना संयुक्त अरब अमीरात से होगा जबकि पापुआ न्यू गिनी प्लेट प्लेआफ में युगांडा से खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर