AUS vs ENG: एशेज सीरीज में लगातार दूसरी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने किया ये ऐलान

Joe Root, Australia vs England 2nd Ashes test: एशेज सीरीज के लगातार दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार से निराश इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अब रणनीति को बदलने का फैसला किया है।

Joe Root
जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एशेज सीरीजः ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड
  • लगातार दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत
  • हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने किया खास ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एडिलेड में खेले गए एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 275 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बहुत निराश दिखे और उन्होंने रणनीति में बदलाव का ऐलान कर डाला। इसके साथ ही उन्होंने टीम की गलती को स्वीकार करने से भी परहेज नहीं किया। आइए जानते हैं रूट ने क्या कुछ कहा। 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि उनकी टीम ने एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान सही लेंथ पर गेंदबाजी नहीं की। उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ट जीतने के लिए इंग्लैंड को मैच में बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी करनी चाहिए थी।

खिलाड़ियों से यहां चूक हुई

रूट ने मैच के बाद कहा "मुझे नहीं लगता कि हमने सही लेंथ से गेंदबाजी की, हमें फुल लेंथ में गेंदबाजी करने की जरूरत थी। जैसा की ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में हमने किया। दूसरी पारी में गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को परेशान किया। लेकिन हमें पहली पारी में भी यहा करना चाहिए था, जहां खिलाड़ियों से चूक हुई।

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड पर बड़ी जीत के बाद स्टीव स्मिथ ने क्या कहा, जानने के लिए यहां क्लिक करें

किया खेल बदलने का ऐलान

हार के बाद रूट ने जोर देकर ऐलान करते हुए कहा कि इंग्लैंड मेलबर्न, सिडनी और होबार्ट में अपना खेल बदलेगा, खिलाड़ी अब आने वाले मैचों में ऐसी गलती नहीं दोहराना चाहते हैं। टीम के खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ हैं, वे अपने खेल को बदलने की हर एक कोशिश करेंगे। रूट ने एडिलेड टेस्ट के पांचवें दिन विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की 207 गेंदों का सामना करने की तारीफ भी की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर