इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, जैक लीच के खेलने पर संशय बरकरार

लॉर्ड्स टेस्ट में जीत के बाद ईसीबी ने रविवार को ही नॉटिंघम में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।  

England-Cricket-Team-Lords
इंग्लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट से जीत के बाद ईसीबी ने दूसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है
  • 10 जून से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा दूसरा टेस्ट
  • टीम में जैक लीच और मैट पार्किंसन को मिली है जगह, जैक लीच के खेलने पर संयश है बरकरार

लंदन: इंग्लैंड की न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में 5 विकेट से जीत के बाद ईसीबी ने 10 जून से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया। ईसीबी ने पहले टेस्ट की टीम में कोई बदलाव नहीं किया
है और सभी खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।  

मैट पार्किंसन जगह बरकरार रखने में हुए सफल
इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए 14 खिलाड़ियों के दल का ऐलान किया है। जैक लीच की जगह बतौर कन्कशन सब्स्टीट्यूट डेब्यू करने वाले लेग स्पिनर मैट पार्किंसन टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं। मैच की छठे ओवर में फील्डिंग के दौरान चोटिल होने वाले जैक लीच को भी टीम में जगह दी गई है लेकिन मैच में खेल पाने में संदेह है। 

प्रभाव नहीं छोड़ पाए मैट पार्किंसन
लीच की जगह मैच में खेलने वाले पार्किंसन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में तेज गेंदबाजों के कहर के बीच उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। दूसरी पारी में उन्होंने 15.3 ओवर में 47 रन खर्च किए और केवल 1 विकेट अपने नाम कर सके। टिम साउदी उनके करियर का पहला शिकार बने।

पहले टेस्ट में जीत के बाद इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पिछले 17 टेस्ट में केवल 2 में जीत हासिल करने वाले इंग्लिश टीम के लिए यह राहत की बात है कि उसने नए सीजन की शुरुआत नए कप्तान और नए कोच के साथ जीत के साथ की है और वो जीत के सिलसिले को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: 
एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयर्स्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक लीच, मैट पार्किंसन, क्रेग ओवरटन, हैरी ब्रुक।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर