AUS vs ENG, Boxing Day test: बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने पूरा किया शर्मनाक अर्धशतक

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम 185 रन बनाकर ढेर हो गई। इसी दौरान उनके खिलाड़ियों ने साल 2021 में एक शर्मनाक अर्धशतक पूरा कर लिया।

Haseeb-Hameed-Boxing-day-test
हसीब हमीद  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड की टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले ही दिन 185 रन पर हुई ढेर
  • इंग्लैंड को दो बल्लेबाज नहीं खोल पाए पारी के दौरान अपना खाता
  • साल 2021 में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पूरा किया एक शर्मनाक अर्धशतक

मेलबर्न: एशेज सीरीज 2021-22 का तीसरा टेस्ट रविवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हुआ। शुरुआती दो टेस्ट में हार का सामना करने के बाद 0-2 से पिछड़ रही जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हाल बेहाल हो गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। 

हसीब हमीद नहीं खोल पाए अपना खाता
पैट कमिंस ने टीम में वापसी करते हुए कहर परपाया और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट धकेल दिया। दूसरे ही ओवर में हसीब हमीद कमिंस की गेंद पर खाता खोले बगौर पवेलियन वापस लौट गए। कंगारु गेंदबाजों ने इस शुरुआत का फायदा उठाते हुए इंग्लैंड की टीम को पहले ही दिन महज 185 रन पर ढेर कर दिया। 

185 रन पर ढेर हुआ इंग्लैंड, 2 बल्लेबाजों ने दिया अंडा
कप्तान जो रूट एक बार फिर टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 50 रन की पारी खेली। उनके अलावा जॉनी बेयर्स्टो ने 35 और बेन स्टोक्स ने 25 रन की पारी खेली। इस पारी में इंग्लैंड के दो बल्लेबाज हसीब हमीद और जेम्स एंडरसन अपना खाता नहीं खोल पाए। इसी के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों का अर्धशतक पूरा कर लिया। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट: कंगारू गेंदबाजों का एशेज में दबदबा बरकरार, इंग्लैंड का पहली पारी में हुआ बंटाधार

साल 2021 में 50 बार खाता नहीं खोल पाए इंग्लिश बल्लेबाज
साल 2021 में इंग्लैंड के बल्लेबाज सबसे ज्यादा 50 बार शून्य पर आउट हुए। मौजूदा साल में ये शर्मनाक अर्धशतक जड़ने वाली इंग्लैंड दुनिया की एकलौती टीम है। उनके बाद साल 2021 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर भारतीय खिलाड़ी आउट हुए। भारतीय खिलाड़ी साल 2021 में बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले तक 34 बार अपना खाता नहीं खेल सके। इस सूची में 23 शून्य के साथ बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे की टीम साझा रूप से तीसरे पायदान पर रही। 

साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शून्य 
इंग्लैंड 50
भारत 34
बांग्लादेश 23
वेस्टइंडीज 23
जिंबाब्वे 23
पाकिस्तान 18
दक्षिण अफ्रीका 15
श्रीलंका 13
न्यूजीलैंड 09
अफगानिस्तान 08
ऑस्ट्रेलिया 05

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सबसे कम बार शून्य पर हुए आउट
ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ी साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम बार शून्य पर आउट हुए। केवल पांच बार कंगारू खिलाड़ी साल 2021 में अपना खाता खोल पाने में नाकाम रहे। निचले क्रम से इस सूची में दूसरे पायदान पर अफगानिस्तान(08) और तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड(09) की टीम रही। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर