बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान, ईसीबी ने किया ऐलान

England's New Test Captain: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। वो जो रूट की जगह लेंगे।

Ben-Stokes
बेन स्टोक्स 
मुख्य बातें
  • ईसीबी ने बेन स्टोक्स को इंग्लैड का नया टेस्ट कप्तान घोषित किया है
  • जो रूट की स्टोक्स लेंगे जगह
  • पिछले कुछ समय से स्टोक्स थे टीम के उपकप्तान

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को जो रूट के उत्तराधिकारी के नाम का ऐलान कर दिया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है। वो जो रूट की जगह लेंगे जिन्होंने वेस्टइंडीज दौरे के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से ईसीबी नए कप्तान की तलाश में जुटा था। हालांकि शुरुआत से ही कयास लगाए जा रहे थे कि स्टोक्स के हाथों में टेस्ट टीम की कमान आ सकती है और अंतत: ऐसी ही हुआ। 

2 जून को न्यूजींलैंड के खिलाफ करेंगे नई पारी का आगाज
स्टोक्स टीम की पूर्णकालिक कप्तान के रूप में कमान 2 जून को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में संभालेंगे। वो इससे पहले साल 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उस मैच में जो रूट नहीं खेले थे उन्होंने अपने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले पैटरनिटी लीव ली थी। ऐसे में टीम की कप्तानी स्टोक्स ने की थी और उस मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। 

खुद को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किए जाने की अटकलों के बीच स्टोक्स ने कहा था कि अगर उन्हें ये जिम्मेदारी दी जाती है तो ये उनके लिए बड़े सम्मान की बात होगी। 

जो रूट ने पांच साल संभाली टीम की कमान
31 वर्षीय जो रूट ने पांच साल टीम की कमान संभालने के बाद इस्तीफा दे दिया था। इंग्लैंड की टीम का दिसंबर-जनवरी में एशेज सीरीज में बुरा हाल हो गया था और टीम को 0-4 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही थी। ऐसे में उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर