England vs Ireland: 14 महीने बाद लौटे डेविड विली, आते ही बने हीरो और बनाया रिकॉर्ड

David Willey 'Man of the Match', 31 July 2020 : इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने जीत दर्ज की। लेकिन टीम का हीरो वो बना जो विश्व कप का हिस्सा नहीं था।

Man of the match David Willey after Ireland ODI
Man of the match David Willey after Ireland ODI  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल हुआ जहां इंग्लिश टेस्ट टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की। अब बारी थी वनडे क्रिकेट की जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार था। विश्व चैंपियन इंग्लैंड गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में मैदान पर उतरा और शानदार अंदाज में 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो बने डेविड विली (David Willey) जो तकरीबन 14 महीने बाद टीम में लौटे थे।

डेविड विली का धमाल

इंग्लैंड के बाएं हाथ के पेसर डेविड विली ने गुरुवार को शानदार अंदाज में टीम में वापसी की। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 5 विकेट लेकर फैंस का दिल जीता। विली ने पहला विकेट मैच की चौथी ही गेंद पर ले लिया जब ओपनर पॉल स्टर्लिंग 2 रन बनाकर मोर्गन को कैच थमा बैठे। इसके बाद मैच के तीसरे व अपने दूसरे ओवर में विली ने कप्तान एंडी बालबर्नी को विकेटकीपर जॉनी बैरिस्टो के हाथों कैच करा दिया। उस समय आयरलैंड का स्कोर सिर्फ 7 रन था। इसके बाद विली ने दूसरे ओपनर गेरेथ डेलेनी (22), विकेटकीपर बल्लेबाज लॉर्कन टकर (0) और क्रेग यंग (11) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। विली ने अपने 8.4 ओवर में 2 मेडन ओवर किए और कुल 30 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके।

बनाया खास रिकॉर्ड

डेविड विली ने गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट लिए, जिसके साथ ही वो इंग्लैंड पुरुष वनडे क्रिकेट के इतिहास में 5 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तीसरे क्रिकेटर बन गए जबकि वो ऐसा करने वाले बाएं हाथ के पहले पेसर हैं। उनके अलावा जिन अन्य इंग्लिश लेफ्ट हैंड बॉलर्स ने ये कमाल किया, वो दोनों ही स्पिनर हैं।

1. एश्ले जाइल्स - बाएं हाथ के स्पिनर - (2002 में भारत के खिलाफ 5 विकेट)

2. समित पटेल - बाएं हाथ के स्पिनर (2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट)

3. डेविड विली - बाएं हाथ के पेसर (2020 में आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट) 

करियर का बेस्ट प्रदर्शन

30 रन देकर 5 विकेट डेविड विली के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी साबित हुआ और वो 'मैन ऑफ द मैच' भी चुने गए। उन्होंने अपने 47वें वनडे मैच में इस सफलता को हासिल किया। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मैच में चार विकेट लेने का था।

कौन हैं डेविड विली?

डेविड विली इंग्लैंड के 30 वर्षीय ऑलराउंडर हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी और बाएं हाथ से तेज-मध्यम गति से गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने अब तक 47 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 57 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा वो 279 रन भी बना चुके हैं जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। उन्होंने अपना पहला वनडे 8 मई 2015 को आयरलैंड के खिलाफ ही डबलिन में खेला था। जबकि इससे पहले आखिरी बार वो 19 मई 2019 को पाकिस्तान के खिलाफ लीड्स में वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया था। उन्हें मौजूदा सीरीज में मौका मिला जिसके लिए विली को 14 महीने का इंतजार करना पड़ा है। डेविड विली 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 34 विकेट भी ले चुके हैं। (Read report: England beat Ireland by 6 wickets)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर