भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए फिट होने की इग्लिंश दिग्गज को है आशा

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसर टेस्ट मैच में एंड़ी की चोट की वजह से नहीं खेल पाने वाले जेम्स एंडरसन को आशा है कि वो भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। 

Jamie-Overton-James-Anderson
जेमी ओवरटन और जेम्स एंडरसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जेम्स एंडरसन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले हो गए थे चोटिल
  • एंडरसन को भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले फिट होने का है पूरा भरोसा
  • कप्तान और कोच के साथ टीम के खेल के तरीके में आए बदलाव में एंडरसन को आ रहा है मजा

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट शुक्रवार 1 जुलाई से नॉटिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा। एक साल लंबे अंतराल के बाद सीरीज पूर्ण होगी। जिसमें अबतक खेले गए 4 टेस्ट में टीम इंडिया 2-1 के अंतर से आगे चल रही है। सीरीज का परिणाम ये मैच तय करेगा।

ऐसे में दोनों ही टीमें अपनी सबसे मजबूत एकादश के साथ मैदान में उतरना चाहेंगी। ऐसे में इंग्लैंड के 39 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट से उबरकर मैच के लिए इंग्लैंड की एकादश में शामिल होने की पुरजोर कोशिश में जुटे हैं। 

एंडरसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया संपन्न हुई तीन मैच की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में खेलने का मौका एंड़ी की चोट की वजह से नहीं मिला था। इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज एंडरसन को तीसरे टेस्ट की टीम में तो शामिल किया गया था। लेकिन चोट की वजह से वो एकादश में वो जगह नहीं बना सके। 

एंडरसन को रास आ रही है स्टोक्स मैकुलम की जुगलबंदी
जेम्स एंडरसन को बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैकुलम की कोचिंग में बदले तेवरों के साथ खेलने में बहुत मजा आया। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 3-0 के अंतर से जीत की वजह से एंडरसन को इंग्लैंड के लिए खलेने का एक और मौका मिल गया है। 

मैच नहीं खेल पाना नहीं है पसंद
एंडरनसन ने बुधवार को कहा, मुझे मैच नहीं खेल पाना कतई पसंद नहीं है। हेंडिग्ले में खेले गए टेस्ट मैच के बाद टीम का माहौल बेहद शानदार है और आप उसके इर्द गिर्द रहना चाहते हैं। मैं महसूस कर सकता हूं कि मैं पहले की अपेक्षा ज्यादा मुस्कुराने लगा हूं। इस टीम के साथ खेलने में बहुत मजा आ रहा है। मैं अपनी ओर से 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी के लिए पुरजोर कोशिश कर रहा हूं।

पूरी तरह ठीक हो गई है चोट
अपनी चोट के बारे में एंडरसन ने कहा, मेरी चोट ठीक हो गई है और मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मेरे पास खुद को और मजबूत बनाने के लिए दो दिन के अभ्यास का समय है। अगर मैं वो करने में सफल रहा तो मैं शुक्रवार से शुरू हो  रहे मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार रहूंगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर