इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान 

Katherine Brunt Annaunce Retirement From Test Cricket: इंग्लैंड क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट ने शनिवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

Katherine-Brunt
कैथरीन ब्रंट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 17 साल बाद टेस्ट क्रिकेट को कहा ब्रंट ने अलविदा
  • साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था टेस्ट डेब्यू
  • टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद खेलती रहेंगी वनडे और टी20

लंदन: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट ने शनिवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। ब्रंट ने 17 साल बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा। 36 वर्षीय कैथरीन इंग्लैंड के लिए आगे भी वनडे और टी20 क्रिकेट खेलती रहेंगी। 

ब्रंट ने साल 2004 में टेस्ट डेब्यू किया था। अपने करियर के तीसरे ही टेस्ट में उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मैच में 9 विकेट झटके और 52 रन बनाकर टीम को 42 साल बाद ऐशेज सीरीज जिताने में अहम भूमिका अदा की। ब्रंट ने समदारी भरा निर्णय लेते हुए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा है जिससे कि उनका सीमित ओवरों का करियर और लंबा हो सके।  

मैंने समझदारी भरा किया निर्णय
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से ब्रंट के संन्यास संबंधी जारी आधिकारिक बयान में कहा, मुझे ऐसा लगता है कि एक एथलीट के रूप में उस चीज को अलविदा कहने का कोई निश्चित समय नहीं है जिसे आप पसंद करते हैं। लेकिन पिछले दो साल से मेरे अंदर बार बार संन्यास का विचार उमड़ रहा था, ऐसे में मैंने भावनात्मक नहीं होते हुए समझदारी भरा निर्णय लिया। टेस्ट क्रिकेट निश्चित तौर टेस्ट क्रिकेट मेरा पैशन रहा और मेरे लिए इससे संन्यास का निर्णय दिल तोड़ने वाला रहा। लेकिन ऐसा करके मैं सीमित ओवरों की क्रिकेट को वरीयता दे सकूंगी। 

टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं युवा गेंदबाज
उन्होंने आगे कहा, मैं इस बात से वाकिफ हूं कि मैं जिस समय टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह रही हूं उस वक्त कई गेंदबाज आ रहे हैं और वो खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। किसी भी लिहाज से वो कमजोर नहीं है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है और मैं उसका लुत्फ दर्शक दीर्घा में सबसे बेहतरीन सीट से उठाऊंगी। चइंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच टेस्ट मैच 27 जून से खेला जाएगा। 

ऐसा रहा टेस्ट में कैथरीन का प्रदर्शन
कैथरीन ने अपने करियर में इंग्लैंड के लिए 14 टेस्ट खेले जिसकी 25 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 21.52 के औसत और 2.52 की इकोनॉमी के साथ 51 विकेट अपने नाम किए। उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 69 रन देकर 6 विकेट और मैच में 111 रन देकर 9 विकेट रहा। ये प्रदर्शन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला एशेज में किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर