ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, रूट की छुट्टी

England squad for Australia series: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए मेजबान इंग्लिश टीम का ऐलान कर दिया गया है।

England vs Australia
England vs Australia, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड ने किया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान
  • इंग्लैंड की टी20 टीम में नहीं मिली टेस्ट कप्तान को जगह

लंदन: इंग्लैंड की टेस्ट टीम में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चुनी गयी टीम में शामिल किया गया है लेकिन तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए जो रूट का चयन नहीं हुआ है। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को शुक्रवार से रोज बाउल में शुरू हो रही श्रृंखला के लिए टी20 टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का आगाज 4 सितंबर से होगा। उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 11 सितंबर से होगा। 

रूट और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को वनडे टीम में शामिल किया गया है जिसमें विश्व कप विजेता बटलर, आर्चर और वुड भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज सैम कुरेन को भी इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली दोनों टीमों में जगह दी गयी है। बेन स्टोक्स को किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। यह स्टार हरफनमौला खिलाड़ी पिता की बीमारी के बाद न्यूजीलैंड गया था।

जेसन रॉय पर ताजा जानकारी

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय चोटिल होने के कारण तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की टीम में नहीं है लेकिन वह 11 सितंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते है। इंग्लैंड के चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, ‘‘हम आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए टीम को मजबूत करने की कोशिश कर रहे है।’’

इंग्लैंड की टी20 टीम 

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, जो डेनली, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, मार्क वुड और आदिल राशिद।

इंग्लैंड की वनडे टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन और आदिल राशिद।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का कार्यक्रम (ENG vs AUS T20I Series schedule)

पहला टी20 आई, इंग्‍लैंड VS ऑस्‍ट्रेलिया, 4 सितंबर, एजियस बॉल

दूसरा टी20 आई, इंग्‍लैंड VS ऑस्‍ट्रेलिया, 6 सितंबर, एजियस बॉल

तीसरा टी20 आई, इंग्‍लैंड VS ऑस्‍ट्रेलिया, 8 सितंबर, एजियस बॉल

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का कार्यक्रम (ENG vs AUS ODI Series schedule)

पहला वनडे, इंग्‍लैंड VS ऑस्‍ट्रेलिया, 11 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड

दूसरा वनडे, इंग्‍लैंड VS ऑस्‍ट्रेलिया, 13 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड

तीसरा वनडे, इंग्‍लैंड VS ऑस्‍ट्रेलिया, 16 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर