IND vs ENG T20I Series: भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए इंग्लिश टीम का ऐलान, दिग्गज लौटे

England announce squad for T20I series against India: भारत के खिलाफ मार्च में होने वाली टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टी20 क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस 16 सदस्यीय टीम में दो दिग्गज लौटे हैं।

England T20 squad for India series
इंग्लैंड की टी20 टीम का ऐलान  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • इंग्लैंड ने अपनी टी20 टीम का किया ऐलान
  • 12 मार्च से होगा भारत-इंग्लैंड 20 सीरीज का आगाज

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद 12 मार्च से टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन होना है। इस टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अभी से अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड ने भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें टीम के दो दिग्गज खिलाड़ियों- जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि जोस बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गये हैं। जबकि जॉनी बेयरस्टॉ को इंग्लैंड की रोटेशन नीति के कारण पहले दो टेस्ट मैचों से विश्राम दिया गया है। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन को भी टी20 टीम में लिया गया है। उन्हें टेस्ट सीरीज से विश्राम दिया गया है।

आर्चर और नंबर.1 बल्लेबाज का नाम भी शामिल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिये उपलब्ध रहेंगे। इसका मतलब है कि उन्हें टेस्ट सीरीज के दौरान बीच में आराम दिया जा सकता है।

टीम में टी20 के नंबर.1 बल्लेबाज डेविड मलान भी शामिल हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली आईपीएल नीलामी में उन्हें खरीदने के लिये फ्रेंचाइजी टीमों के बीच होड़ रहेगी। टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी जिसके लिये टीम का चयन बाद में किया जाएगा।

- ये है इंग्लैंड की टी-20 टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, क्रिस जोर्डन, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डाविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर और सैम कुरेन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर