England T20 WC Squad: इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का ऐलान, जॉनी बेरिस्टो की जगह इस खिलाड़ी को जगह

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 07, 2022 | 21:39 IST

England squad for T20 World Cup: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

Alex Hales
एलेक्स हेल्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित
  • पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए भी इंग्लिश टीम का ऐलान

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को बुधवार को आस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में जॉनी बेयरस्टो की जगह शामिल किया गया है। 33 वर्षीय हेल्स को भी पाकिस्तान के सात टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह दी गई है।

इसका मतलब यह भी है कि मार्च 2019 में इंग्लैंड का आखिरी बार प्रतिनिधित्व करने के बाद हेल्स का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तीन साल का निर्वासन खत्म हो गया है। उन्हें 2019 वनडे विश्व कप से हटा दिया गया, जिसे इंग्लैंड ने घर पर जीता था।

मोर्गन ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और जोस बटलर के नए कप्तान होने के साथ-साथ जेसन रॉय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसने हेल्स की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का रास्ता साफ कर दिया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा, टी20 फ्रेंचाइजी लीग में एक प्रमुख नाम हेल्स का है। वह इस साल के पुरुष हंड्रेड के विजेता ट्रेंट रॉकेट्स के लिए महत्वपूर्ण रहे थे, जिन्होंने 152.35 के स्ट्राइक-रेट से 259 रन बनाए। उन्होंने अपने इंग्लैंड टीम के साथी, बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान के साथ एक शानदार ओपनिंग साझेदारी भी बनाई। वह टी20 प्रारूप में 10,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए।

इंग्लैंड के पुरुषों के प्रबंध निदेशक रॉब की ने 2 सितंबर को खुलासा किया था कि हेल्स ने उन्हें फोन किया था और टी20 विश्व कप टीम में चयन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का मामला बना रहे थे।

उन्होंने कहा, "हमने जिस बारे में बात की है, जहां तक हमारा संबंध है, यह वास्तव में कभी कोई मुद्दा नहीं रहा। हम केवल फॉर्म के बारे में बात करने में सक्षम थे। और देखो, मैंने एलेक्स हेल्स से बात की। उन्होंने मुझे वास्तव में फोन किया।"

कुल मिलाकर, हेल्स ने 2011 में अपने डेब्यू के बाद से इंग्लैंड के लिए 60 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 136.65 की स्ट्राइक रेट से और 31.01 के औसत से 1,644 रन बनाए हैं। 2014 में, बांग्लादेश में टी20 विश्व कप में, वह अंतरराष्ट्रीय टी20 शतक बनाने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने, चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ 64 गेंदों में नाबाद 116 रनों की पारी खेली थी।

टी20 विश्व कप टीम और आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम 

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

अतिरिक्त खिलाड़ी: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन और टाइमल मिल्स।

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली (उपकप्तान), हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, एलेक्स हेल्स, टॉम हेल्म, विल जैक, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड और मार्क वुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर