ऑस्‍ट्रेलिया के इंग्‍लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम हुआ घोषित, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच

Australia's tour of England: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को जुलाई में इंग्‍लैंड दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी, जो कोविड-19 महामारी के कारण स्‍थगित कर दी गई थी।

steve smith and david warner
स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इंग्‍लैंड दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी
  • ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच मुकाबले मैनचेस्‍टर व साउथैम्‍प्‍टन में खेले जाएंगे
  • क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड के सीमित ओवर दौरे के लिए हरी झंडी मिल गई है

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अगले महीने इंग्‍लैंड दौरा पर मुहर लग गई है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने जैव-सुरक्षा और यात्रा योजना पर सहमति दर्ज कराई है। ऑस्‍ट्रेलियाई सरकार ने यात्रा करने वालों को छूट देने का फैसला किया। कोविड-19 महामारी के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पहला अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला खेलेगी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को जुलाई में इंग्‍लैंड दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी, जो कोविड-19 महामारी के कारण स्‍थगित कर दी गई थी।

अब ऑस्‍ट्रेलिया का इंग्‍लैंड दौरा 4 सितंबर से शुरू होगा, जहां जैव-सुरक्षित माहौल में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सभी मुकाबले मैनचेस्‍टर व साउथैम्‍प्‍टन में खेले जाएंगे। ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले साउथैम्‍प्‍टन के एजियास बॉल में जबकि तीन वनडे मुकाबले मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड में खेले जाएंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है:

वाइटलिटी टी20 सीरीज

  • पहला टी20 आई, इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, 4 सितंबर, एजियास बॉल
  • दूसरा टी20 आई, इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, 6 सितंबर, एजियास बॉल
  • तीसरा टी20 आई, इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, 8 सितंबर, एजियास बॉल

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है:

रॉयल लंदन सीरीज

  • पहला वनडे, इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, 11 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड
  • दूसरा वनडे, इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, 13 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड
  • तीसरा वनडे, इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, 16 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड

ऑस्‍ट्रेलियाई कोच खुश

ऑस्‍ट्रेलिया के इंग्‍लैंड दौरे पर कार्यक्रम घोषित होने से कोच जस्टिन लैंगर ने खुशी जताई। ऑस्‍ट्रेलिया कोच लैंगर ने कहा, 'इस कड़े समय में जरूरी है कि क्रिकेट को बरकरार रखने में हम अपना सबकुछ झोंके। मैं खुश हूं कि कैसे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों ने मार्च में ब्रेक के बाद अपने राज्‍यों में वापसी की। पूरा स्‍क्‍वाड फिट और मजबूत बनकर लौटा है, जो बहुत अच्‍छी बात है। हमारे पास विश्‍व कप से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज है। फिर अगले साल एशेज सीरीज है। हम मैदान पर लौटने को बेकरार हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर