ENGvNZ: डॉम सिबले ने खेली उम्‍दा पारी, इंग्‍लैंड ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्‍ट ड्रॉ कराया

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 07, 2021 | 00:04 IST

England vs New Zealand, 1st Test Report: इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। डॉम सिबले ने धैर्यपूर्वक अर्धशतक जमाया।

england vs new zealand, 1st test draw
इंग्‍लैंड बनाम न्‍यूजीलैंड, पहला टेस्‍ट ड्रॉ 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट हुआ ड्रॉ
  • इंग्लिश ओपनर डोम सिबले ने धैर्यपूर्वक अर्धशतक जमाया
  • डोम बिसले और कप्‍तान जो रूट ने 80 रन की साझेदारी की

लंदन: ओपनर डोम सिबले के अर्धशतक और कप्तान जो रूट के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से इंग्लैंड की टीम रविवार को यहां पांचवें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रही। न्यूजीलैंड के 273 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 56 रन तक ही पहली पारी में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (25) और जैक क्राउली (02) के विकेट गंवाए दिए थे। बर्न्स को नील वैगनर जबकि क्राउली को टिम साउथी ने पवेलियन भेजा।

सिबले (207 गेंद में नाबाद 60, तीन चौके) और रूट (40) ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़कर इंग्लैंड की पारी को संभाला। रूट को नील वैगनर ने पगबाधा आउट किया। सिबले ने इसके बाद ओली पोप (नाबाद 20) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इंग्लैंड का स्कोर जब तीन विकेट पर 170 रन था तब दोनों कप्तान मैच ड्रॉ कराने को राजी हो गए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने जब दूसरी पारी में छह विकेट 169 रन बनाए थे जब बारिश के कारण लंच का ब्रेक समय से पहले लेना पड़ा और न्यूजीलैंड ने इसी स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की ओर से पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 62 रन से की। रोबिनसन ने दिन के तीसरे ओवर में ही रात्रि प्रहरी नील वैगनर (10) को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच करा दिया। ओपनर टॉम लैथम भी कल के स्कोर में छह रन और जोड़ने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 36 रन बनाए।

अनुभवी रोस टेलर 35 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से 33 रन की तेजतर्रार पारी खेलने के बाद मार्क वुड की गेंद पर ब्रेसी को कैच दे बैठे। कप्तान जो रूट ने इसके बाद अपनी फिरकी से हेनरी निकोल्स (23) को रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराके पवेलियन भेजा जिससे न्यूजीलैड का स्कोर छह विकेट पर 159 रन हो गया। बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम इसके बाद जब क्रीज पर थे तब बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर