ENG vs NZ 2nd Test: पहले दिन न्यूजीलैंड की धमाकेदार शुरुआत, डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल फिर बने कीवियों के रक्षक

लॉर्ड्स टेस्ट में हार का सामना करने के बाद नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन कीवी टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है। डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी एक बार फिर कीवी टीम की लिए रक्षक बनकर उभरी।

Daryl-Mitchell-Tom-Blundell
डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने बनाए 4 विकेट पर 318 रन
  • 169 रन पर 4 विकेट गंवाकर बैकफुट में नजर आ रही थी न्यूजीलैंड की टीम
  • पांचवें विकेट के लिए डेरिल मिचेल और टॉम ब्लेंडल ने जोड़े नाबाद 149 रन

नॉटिंघम: लॉर्ड्स टेस्ट में 5 विकेट के अंतर सा हार का सामना करने वाली कीवी टीम ने नॉटिंघम में शुक्रवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट में धमाकेदार शुरुआत की है। केन विलियमसन के बगैर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 87 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 318 रन बना लिए हैं। डेरिल मिचेल 81 और टॉम ब्लंडेल 67 रन बनाकर नाबाद पवेलियन वापस लौटे हैं।

डेरिल मिचेल-टॉम ब्लंडेल की जोड़ी फिर बनी तारणहार
न्यूजीलैंड के लिए एक बार फिर डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी तारणहार बनी। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 272 गेंद में नाबाद 149* रन की साझेदारी करके टीम को 300 रन के पार पहुंचाया। एक समय कीवी टीम ने 4 विकेट 169 रन पर गंवा दिए थे। ऐसे में लॉर्ड्स टेस्ट में धमाल मचाने वाले कीवी जोड़े ने एक बार फिर अपना जोर दिखाया और दिन का खेल खत्म होने तक हावी होती दिख रही मेजबान इंग्लैंड को वापस बकैफुट पर धकेल दिया।

शानदार रही न्यूजीलैंड की शुरुआत
पहले दिन टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम और विल यंग की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े लेकिन 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने विल यंग को जैक क्रॉले के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। यंग ने 70 गेंद में 47 रन बनाए और अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेवोन कॉन्वे पिच पर पैर जमा पाते उससे पहले कप्तान टॉम लैथम को जेम्स एंडरसन ने पॉट्स के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई। लैथम 26(60) रन बना सके। ऐसे में कीवी टीम का स्कोर 84 रन पर 2 विकेट हो गया। 

दो झटकों के बाद कॉन्वे और निकोल्स ने संभाला 
लैथम के आउट होने के बाद डेवोन कॉन्वे और हेनरी निकोल्स ने पारी को आगे बढ़ाया। लंच तक न्यूजीलैंड ने 108/2 रन बना लिए थे। इसके बाद कॉन्वे और निकोल्स ने तीसरे विकेट के लिए तेजी से रन जोड़े। दोनों के बीच 77 रन की साझेदारी को कप्तान स्टोक्स ने 39वें ओवर की आखिरी गेंद पर तोड़ दिया। उन्होंने निकोल्स को विकेटकीपर फॉक्स के हाथों लपकवा दिया और इंग्लैंड को तीसरी सफलता दिलाई। निकोल्स 30(52) रन बना सके। 

एंडरसन ने कॉन्वे को नहीं जड़ने दिया पचासा
इसके बाद एंडरसन ने डेवोन कॉन्वे को भी अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। कॉन्वे 46(62) रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जेम्स फॉक्स के हाथों लपके गए। कीवी टीम का स्कोर 42 ओवर में 169 रन पर 4 विकेट हो गया।

लगातार दूसरी बार मिचेल और ब्लंडेल ने की शतकीय साझेदारी
ऐसे में टीम को एक बार फिर सस्ते में ढेर होता देख मिचेल और ब्लंडेल की जोड़ी ने मोर्चा संभाला। दोनों ने पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम को और झटके नहीं लगने दिए। पिछले मैच की शतकवीर डेरिल मिचेल ने 91 गेंद में अपना अर्धशतक 6 चौके और एक छक्के की मदद से पूरा किया। वहीं टॉम ब्लंडेल ने 93 गेंद में अपना अर्धशतक 5 चौकों की मदद से पूरा किया। दोनों ने 75वें ओवर की पांचवीं गेंद पर न्यूजीलैंड को 300 रन के पार पहुंचा दिया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद पवेलियन लौटे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर