ENG vs NZ 2nd Test Day 2: ब्लंडेल का शतक-दोहरे शतक से चूके डेरिल मिचेल, ड्राइविंग सीट पर न्यूजीलैंड

England vs New Zealand 2nd Test Day 2, Match Report: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल के धमाकेदार शतकों की बदौलत अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 

Tom-Blundell-Daryl-Mitchell-nottingham
टॉम ब्लंडेल और डेरिल मिचेल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की शतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 553 रन
  • दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बनाए 1 विकेट पर 90 रन, न्यूजीलैंड के पास है 463 रन की बढ़त
  • पहले टेस्ट में हार के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट पर मजबूत की अपनी पकड़

नॉटिंघम: डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल के धमाकेदार शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम दूसरे दिन 553 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके जवाब में मेजबान इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 26 ओवर में 1 विकेट पर 90 रन बना लिए हैं। ओली पोप 51* और एलेक्स लीस 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। जैक क्रॉले 4 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने।

दोहरे शतक से चूके डेरिल मिचेल
कीवी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने दूसरे दिन अपने नाबाद 81 रन से आगे खेलते हुए करियर की सबसे बड़ी पारी खेली और दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर लगातार दूसरे और करियर का तीसरा टेस्ट शतक जड़ा। उन्होंने 190 रन बनाए और न्यूजीलैंड के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। 

ब्लंडेल ने किया इस बार सैकड़ा पार 
वहीं लॉर्ड्स में 96 रन पर आउट होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल इस बार शतक जड़ने में सफल हुए। वो 106 रन की पारी खेलकर जैक लीच की गेंद पर लपके गए। इससे पहले मिचेल के साथ मिलकर उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी(236) का नया रिकॉर्ड बना दिया। ये रिकॉर्ड पहले नाथन एस्टल और क्रेग मैकमिलन की जोड़ी(222) के नाम दर्ज था।

मिचेल-ब्लंडेल ने जड़ा पहले सत्र में सैकड़ा 
दूसरे दिन 4 विकेट पर 318 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी कीवी टीम के दोनों बल्लेबाजों ने अपना शतक पूरा किया। मिचेल ने 184 गेंद में 12 चौके और 2 छ्क्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। वहीं ब्लंडेल ने 14 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। 

डेब्यू में अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए ब्रेसवेल
ब्लंडेल के आउट होने के बाद डेब्यूटेंट माइकल ब्रेसवेल ने दूसरे छोर से मिचेल का साथ दिया। दोनों ने 91 (160) रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को 500 रन के करीब पहुंचा दिया। लेकिन ब्रेसवेल 49 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर स्लिप में लपके गए और अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। 

24 रन के अंतराल में गिरे 4 विकेट
496 रन पर पांच विकेट से स्कोर 520 रन पर 9 विकेट तक पहुंच गया। ऐसे में ट्रेंट बोल्ट ने एक छोर संभाला और डेरिस मिचेल को दोहरे शतक के करीब ले गए लेकिन 190 रन बनाने के बाद मिचेल पॉट्स की गेंद पर विकेटकीपर फॉक्स के हाथों लपके गए। इसी के साथ ही 553 रन पर कीवी पारी का अंत हो गया। बोल्ट 16 रन बनाकर नाबाद रहे। जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं ब्राड, स्टोक्स और लीच 2-2 विकेट हासिल कर सके। एक सफलता मैथ्यू पॉट्स को मिली। 

खराब शुरुआत से उबरा इंग्लैंड
न्यूजीलैंड के 553 रन के विशाल स्कोर का जवाब देने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ट ने जैक क्राले को विकेट के पीछे ब्लंडेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। क्रॉले 4(6) रन बना सके। इसके बाद एलेक्स लीज और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ओली पोप ने दिन का खेल खत्म होने तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

ओली पोप ने जड़ा पचासा  
पोप ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंद में अपना अर्धशतक 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं। लीज 34 और पोप 51 रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड अभी भी इंग्लैंड से 463 रन आगे है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर