ENG vs NZ 3rd Test Day 3: तीसरे दिन का खेल खत्म, मैच ले रहा है रोमांचक रंग 

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट झटककर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

ENG-vs-NZ-third-Test
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP

लीड्स: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लीड्स में खेला जा रहा सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ लेता दिख रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 168 रन बना लिए हैं। कीवी टीम को पास कुल 137 रन की बढ़त हो गई है। डेरिल मिचेल 4 और टॉम ब्लंडेल 5 रन बनाकर खेल रहे हैं।

तीसरे दिन 264/6 के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम 67 ओवर में 360 रन बनाकर ढेर हो गई। जेमी ओवरटन 97 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने और अपना डेब्यू टेस्ट में शतक पूरा करने से चूक गए। वहीं जॉनी बेयर्स्टो ने 157 गेंद में 162 रन की पारी खेली। अंत में स्टुअर्ट ब्रॉड ने 42 रन की पारी खेली और टीम को 360 रन पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए बोल्ट ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। वहीं टिम साउदी ने 3, नील वैगनर ने 2 और माइकल ब्रेसवेल ने 1 विकेट अपने नाम किया।

पहली पारी में 31 रन से पिछड़ने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत फिर खराब रही। सलामी बल्लेबाज विल यंग 8 रन बनाकर पॉट्स की गेंद पर ओली पोप के हाथों लपके गए। जब वो आउट हुए तब टीम का स्कोर 28 रन था। इसके बाद टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी हुई। लेकिन 34वें ओवर की पहली गेंद पर जेमी ओवरटन ने टॉम लैथम को विकेट के पीछे बेयर्स्टो के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। उन्होंने 76 रन बनाए। 

लैथम के आउट होने के बाद विलियमसन का साथ देने डेवेन कॉन्वे आए। दोनों ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 150 रन के पार पहुंचते ही कॉन्वे(11) को जो रूट ने पोप को हाथों लपकवा दिया। इसके बाद विवियमसन भी 48 रन बनाकर पॉट्स की गेंज पर बेयर्स्टो के हाथों लपके गए। 153 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिख रही न्यूजीलैंड को पांचवां झटका जैक लीच ने हेनरी निकोल्स के रूप में दे दिया। इस तरह न्यूजीलैंड का स्कोर 161 रन पर 5 विकेट हो गया।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने 51.5 ओवर नें 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं। डेरिल मिचेल 4 और टॉम ब्लंडेल 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। उसके पास कुल बढ़त 137 रन की हो गई है। बावजूद इसके उसके ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा है। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में पॉट्स ने अबतक सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए हैं। वहीं एक-एक सफलता जैक लीच, जेमी ओवरटन और जो रूट को मिली है।  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर