ENG vs PAK T20I series Schedule: ये है इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम

England vs Pakistan T20 Series Full schedule: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब बारी है टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज की। आइए जानते हैं सीरीज का पूरा कार्यक्रम।

England vs Pakistan T20I series
England vs Pakistan T20I series, इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टी20 सीरीज का कार्यक्रम
  • टेस्ट सीरीज के बाद अब सबसे छोटे प्रारूप की बारी
  • तीन टी20 मैचों की सीरीज में आमने-सामने इंग्लैंड और पाकिस्तान

ENG vs PAK T20 Schedule: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई और मेजबान टीम ने बारिश से प्रभावित इस सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की। पहला टेस्ट इंग्लैंड ने जीता जबकि बाकी दो मुकाबले ड्रॉ रहे। इसके साथ ही कोविड-19 महामारी के बीच क्रिकेट बहाल होने के बाद इंग्लैंड ने लगातार दो टेस्ट सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ एक वनडे सीरीज जीत ली है। अब बारी है पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में चुनौती की।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आगाज शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा। इस तीन टी20 मैचों की सीरीज के सभी मुकाबले एक ही मैदान पर खेले जाएंगे। एक तरफ है इंग्लैंड की टीम जिसने पिछले एक-डेढ़ साल में क्रिकेट के हर प्रारूप में जमकर धमाल मचाया है और वे मौजूदा वनडे चैंपियन भी हैं।

कौन कप्तान, क्या कहते हैं आंकड़े

इंग्लैंड की टीम की अगुवाई उनके धाकड़ कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे जिन्होंने अपनी टीम को पिछले साल ऐतिहासिक वनडे विश्व कप जीत दिलाई थी। जबकि पाकिस्तानी टी20 टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में होगी जिन्हें हाल ही में सीमित ओवर क्रिकेट की दोनों टीमों को कप्तान चुना गया था। आंकड़ों की बात करें तो इंग्लैंड के आंकड़े काफी भारी नजर आते हैं। दोनों देशों के बीच अब तक 15 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें 11 में इंग्लिश टीम जीती है जबकि पाकिस्तान को सिर्फ 4 मैचों में जीत मिल पाई।

ये है इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज का कार्यक्रम (England vs Pakistan T20I series schedule)

  • इंग्लैंड-पाक पहला टी20 मैच: 28 अगस्‍त, ओल्‍ड ट्रेफर्ड (मैनचेस्टर), भारतीय समय अनुसार रात 10:30 बजे

  • इंग्लैंड-पाक दूसरा टी20 मैच: 30 अगस्‍त, ओल्‍ड ट्रेफर्ड (मैनचेस्टर), भारतीय समय अनुसार रात 7:00 बजे

  • इंग्लैंड-पाक तीसरा टी20 मैच: 1 सितंबर, ओल्‍ड ट्रेफर्ड (मैनचेस्टर), भारतीय समय अनुसार रात 10:30 बजे

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर