END vs SL: आज इंग्लैंड-श्रीलंका की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्‍लेइंग-11

आज इंग्लैंड और श्रीलंरा की टक्कर होगी। जानिए, दोनों टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

England vs Sri Lanka Dream11
England vs Sri Lanka Playing 11  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • सोमवार को इंग्लैंड और श्रीलंका का आमना-सामना होगा
  • यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

England vs Sri Lanka Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2021 Match Dream11 Team Prediction: टी20 विश्व कप 2021 में सोमवार को इंग्लैंड और श्रीलंका की भिड़ंत होगी। दोनों टीमें सुपर-12 राउंड के 17वें मैच में टकराएंगी। इंग्लैंड और श्रीलंका मौजूदा राउंड में अपना चौथा मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे। इंग्लिश टीम ने अपने पिछले तीन मैचों में जीत दर्ज की है और अब वो श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने की फिराक में होगी। वहीं, श्रीलंका ने तीन मैचों में से दो गंवाए हैं। श्रीलंका की टीम को अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए इस मुकाबले को जीतना होगा।

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच कुल 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। इस दौरान इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा है। इंग्लैंड ने 8 मैचों में विजयी पताका फहराई है तो श्रीलंका ने सिर्फ 4 बार जीत का स्वाद चखा। वहीं, दोनों टीमों के दरम्यान पिछले पांच टी20 मैचों की बात करें तो श्रीलंका की हालत खस्ता रही है। इंग्लैंड ने पांचों मुकाबले अपने नाम किए हैं। दूसरी ओर, दोनों टीमें टी20 विश्व कप में अब तक चार मर्तबा भिड़ी हैं, जिसमें इंग्लैंड की टीम हावी रही है। इंग्लैंड ने तीन और श्रीलंका ने एक मैच पर कब्जा किया है।

क्या दोनों की प्लेइंग-11 में होगा बदलाव?

इंग्लैंड जीत के रथ पर सवार है, लेकिन उसके बावजूद टीम में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में टायमल मिल्स के स्थान पर तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया सकता है। वहीं, श्रीलंकाई टीम में दो बदलाव हो सकते हैं। श्रीलंका आउट ऑफ फॉर्म चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के बदले धनंजय डिसिल्वा को अंतिम एकादश में रख सकती है। इसके अलावा लाहिरु कुमारा की जगह ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को टीम में चुना जा सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन (ENG vs SL Probable Playing XI)

इंग्लैंड की संभावित प्‍लेइंग-11 (England's Predicted Playing XI): इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टायमल मिल्स/मार्क वुड।

श्रीलंका की संभावित प्‍लेइंग-11 (Sri Lanka's Predicted Playing XI): दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो/धनंजय डिसिल्वा, भानुका राजपक्षे, वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना, लाहिरु कुमारा/अकिला धनंजय।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर