बारिश ने इंग्‍लैंड को जवाबी हमला करने का मौका नहीं दिया, श्रीलंका बिना नतीजे के निकला

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 04, 2021 | 22:22 IST

ENG vs SL, 3rd Odi: इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे मैच का नतीजा नहीं निकल सका। मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन करके श्रीलंका को केवल 166 रन पर ऑलआउट कर दिया था।

england vs sri lanka match abandoned due to rain
इंग्‍लैंड बनाम श्रीलंका मैच बारिश के कारण रद्द  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ा
  • इंग्‍लैंड ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 166 रन पर ऑलआउट कर दिया था
  • इंग्‍लैंड ने मौजूदा वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की

ब्रिस्टल: टॉम कुरेन की अगुआई में तेज गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम वनडे में श्रीलंका को 166 रन पर समेट दिया, लेकिन इसके बाद लगातार बारिश के कारण मुकाबले को रद्द करना पड़ा। इंग्‍लैंड ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था। अब वनडे सीरीज में मेजबान टीम ने श्रीलंका को 2-0 से धोया है। 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कुरेन (35 रन पर चार विकेट), क्रिस वोक्स (28 रन पर दो विकेट) तथा डेविड विली (36 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका की टीम को 41.1 ओवर में ही समेट दिया। श्रीलंका की ओर से सिर्फ दासुन शनाका ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए जिन्होंने 65 गेंद में दो छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ वनिंदु हसरंगा (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए।

श्रीलंका की पारी समाप्त होने के बाद हालांकि बारिश शुरू हो गई जो लगातार चलती रही, जिसके कारण मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। श्रीलंका की टीम अब स्वदेश में भारत के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी जबकि इंग्लैंड आठ जुलाई से वनडे सीरीज में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर