PAK vs ENG: 17 साल बाद पाकिस्‍तान में खेलने पहुंची इंग्‍लैंड ने बजाया जीत का डंका, पहला टी20 बड़े अंतर से जीता

Pakistan vs England, 1st T20I: इंग्‍लैंड ने 17 साल बाद पाकिस्‍तान दौरे का आगाज जीत के साथ किया है। इंग्‍लैंड ने सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्‍तान को बड़े अंतर से मात दी है।

England beat Pakistan by 4 wickets in 1st T20I
इंग्‍लैंड ने पहले टी20 में पाकिस्‍तान को हराया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को पहले टी20 में 6 विकेट से हराया
  • इंग्‍लैंड के लिए एलेक्‍स हेल्‍स और हैरी ब्रूक ने उम्‍दा पारी खेली
  • इंग्‍लैंड ने सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

कराची: इंग्‍लैंड की टीम ने 17 साल बाद पाकिस्‍तान के दौरे पर विजयी शुरूआत की। मोइन अली के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने मंगलवार को कराची में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान को 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। पाकिस्‍तान ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 158 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड ने 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा।

एलेक्‍स हेल्‍स का शानदार अर्धशतक

158 रन के लक्ष्‍य पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। शाहनवाज दहानी ने तीसरे ओवर म फिल सॉल्‍ट (10) को हैदर अली के हाथों कैच आउट करा दिया। यहां से करीब तीन साल बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करने वाले एलेक्‍स हेल्‍स (53) ने डेविड मलान (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की और स्‍कोर 50 रन के पार पहुंचाया। उस्‍मान कादिर ने मलान का कैच अपनी गेंद पर पकड़कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद हेल्‍स ने बेन डकेट (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की। तब कादिर ने डकेट को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके पाकिस्‍तान को तीसरा झटका दिया। फिर हेल्‍स को हैरी ब्रूक (42*) का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी करके पाकिस्‍तान को मुकाबले से बाहर कर दिया। हैरिस रउफ ने 17वें ओवर में हेल्‍स की पारी पर विराम लगाया। कप्‍तान बाबर आजम ने हेल्‍स को कैच लपका। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 40 गेंदों में सात चौके की मदद से 53 रन बनाए। वहीं हैरी ब्रूक ने कप्‍तान मोइन अली (7*) के साथ टीम को आसान जीत दिलाई।

ब्रूक ने 38 गेंदों में सात चौके की मदद से नाबाद 43 रन बनाए। पाकिस्‍तान की तरफ से उस्‍मान कादिर ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। शाहनवाज दहानी और हैरिस रउफ के खाते में एक-एक विकेट आया।

वुड-राशिद की उम्‍दा गेंदबाजी

इससे पहले इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्‍तान को बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। कप्‍तान बाबर आजम (31) और मोहम्‍मद रिजवान (68) ने 57 गेंदों में 85 रन की साझेदारी करके मेजबान टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। राशिद ने आजम को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से इंग्लिश गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की और 52 रन के भीतर पाकिस्‍तान के टॉप-5 बल्‍लेबाज आउट किए।

करन ने हैदर अली (11) को विली के हाथों कैच आउट कराया। फिर मोइन अली ने रिजवान को स्‍टंपिंग कराकर मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया। रिजवान ने 46 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से 68 रन बनाए। राशिद ने शान मसूद (7) को ग्‍लीसन के हाथों कैच आउट कराया। इफ्तिखार अहमद (28) ने तीन छक्‍के जमाकर पाकिस्‍तान को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में मदद की। ल्‍यूक वुड ने जल्‍दी-जल्‍दी पाकिस्‍तान को तीन झटके देकर 158 रन पर रोक दिया। इंग्‍लैंड की तरफ से ल्‍यूक वुड ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। आदिल राशिद के खाते में दो सफलताएं आईं। सैम करन और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर