इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मोर्गन के मुताबिक ये खिलाड़ी अब टी20 विश्व कप टीम में जगह बना सकता है

Eoin Morgan on Richard Gleeson, T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिचर्ड ग्लीसन टी20 विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं।

Richard Gleeson
रिचर्ड ग्लीसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज
  • पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बयान
  • इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं ग्लीसन

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में इंग्लैंड के लिए एक खिलाड़ी जो खोज के रूप में सामने आया है, वो हैं गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन। दूसरे टी20 मैच में उन्होंने करियर का आगाज किया और 3 विकेट झटके। जबकि तीसरे व अंतिम टी20 में उन्होंने रविंद्र जडेजा का अहम विकेट झटका। अब हाल में संन्यास लेने वाले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का मानना है कि ग्लीसन टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बना सकते हैं।

रिचर्ड ग्लीसन ने अपने डेब्यू मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत (3/15) के विकेट लिए थे। जबकि तीसरे टी20 में जडेजा को आउट किया। इसको लेकर मोर्गन प्रभावित हुए। उन्होंने कहा, "ग्लीसन ने बेहतरीन डेब्यू किया। इंग्लैंड गेंदबाजों की सूची में एक और नाम जुड़ गया है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योगदान दे सकते हैं।"

मोर्गन ने मैच के बाद कहा, "वो एक असाधारण गेंदबाज थे। यह अंग्रेजी क्रिकेट के लिए एक बहुत बड़ी खोज है और वे अगले विश्व कप और संभवत: अगले साल अगले 50 ओवर के विश्व कप (भारत में) के लिए टीम में जगह बना सकते हैं। उनकी यॉर्कर है शायद उसकी सबसे अच्छी गेंद है, इसलिए अगर वह आज की गेंदबाजी में तेज यॉर्कर जोड़ सकते हैं, तो आपका आदर्श गेंदबाज कहलाएंगे।"

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ने हासिल की खास उपलब्धि

इंग्लैंड के अनुभवी टेस्ट तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी एजबेस्टन में ग्लीसन को देखकर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा, "उनको देखना अविश्वसनीय था। मैंने पहली बार उन्हें लाइव गेंदबाजी करते देखा है और मैं वास्तव में प्रभावित हुआ था। उन्होंने एक अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज की तरह वह गुण दिखाया है जो आप चाहते हैं। उसके पास अच्छी गति है। वह एक योजना पर टिके थे और उन्हें लागू कर रहे थे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर