जानिए इंग्लैंड के खिलाफ भारत की धमाकेदार जीत पर क्या बोले हाल में संन्यास लेने वाले इयोन मोर्गन

Eoin Morgan on India's win against England in first T20I: हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले टी20 में भारत की इंग्लैंड पर जीत को लेकर बयान दिया है।

Eoin Morgan
ईयोन मोर्गन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत ने पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को मात दी
  • इंग्लैंड की जीत पर पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बयान
  • हाल में संन्यास लेने वाले कप्तान ने भारत की तारीफ की

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार जीत दर्ज की। भारत ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रनों का विशाल लक्ष्य दिया और फिर 50 रन से बेहतरीन जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इस जीत के बाद तमाम पूर्व दिग्गजों ने टीम इंडिया की तारीफ की हैं, इसी बीच उस दिग्गज का भी बयान आया है जिसने हाल ही में इंग्लैंड की कप्तानी छोड़ते हुए संन्यास का ऐलान किया- ईयोन मोर्गन।

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। जब भी टीम का बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता नजर आया तब अगले बल्लेबाज ने आकर लय को फिर बनाने का प्रयास किया। इस प्रदर्शन से हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इंग्लैंड के पूर्व वनडे विश्व कप कप्तान ईयोन मोर्गन भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने जमकर तारीफ भी की है।

मोर्गन ने भारत के प्रदर्शन को लेकर कहा, "मेरे लिए भारत के बारे में सबसे प्रभावशाली बात ये है कि टी20 विश्व कप के ग्रुप चरणों में उनके पास क्या कमी थी। उनके हर एक बल्लेबाज ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर कड़ी मेहनत की और पिछली टीमों में ऐसा नहीं हुआ।"

ये भी पढ़िएः मैन ऑफ द मैच हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद अपने बयान से भी हुंकार भरी

हार्दिक पांड्या से भी प्रभावित

इसके अलावा ईयोन मोर्गन भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या द्वारा पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन के भी कायल हुए। पांड्या ने इस मैच में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय पचासा जड़ा और 33 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। मोर्गन नई गेंद से भारत की गेंदबाजी से भी प्रभावित हुए जिसमें हार्दिक पांड्या की सबसे अहम भूमिका रही। जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो पांड्या ने चार विकेट भी लिए और एक साबित किया कि एक ऑलराउंडर के रूप में उनकी फिर वापसी हो चुकी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर