इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट के इस मुकाबले को सबसे नाटकीय और बेस्ट मैच बताया

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 14, 2021 | 22:22 IST

Eoin Morgan ranks his career's best match: इंग्लैंड की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने बताया है कि उनके करियर के दौरान सबसे नाटकीय व सर्वश्रेष्ठ मैच कौन सा रहा है।

Eoin Morgan with Virat Kohli
Eoin Morgan with Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने सबसे नाटकीय मैच के बारे में बताया
  • मोर्गन ने आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल मैच को सर्वश्रेष्ठ मैच करार दिया
  • इंग्लिश कप्तान मोर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड पहली बार बनी थी वनडे विश्व कप चैंपियन

नॉटिंघमः इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 2019 विश्व कप फाइनल को ‘क्रिकेट का सबसे नाटकीय मुकाबला’ करार दिया है जिसका वह हिस्सा रहे हैं। दो साल पहले आज ही के दिन इंग्लैंड पहली बार एक दिवसीय विश्व चैंपियन बना था। नियमित ओवरों और सुपर ओवर में स्कोर टाई रहने के बाद इंग्लैंड ने बाउंड्री गिनने के नियम के आधार पर न्यूजीलैंड को हराया था।

जीत की दूसरी वर्षगांठ पर मोर्गन ने कहा, ‘‘फाइनल क्रिकेट का सबसे नाटकीय मुकाबला और साथ ही क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ मुकाबला था जो अब तक खेला गया।’’ कोलकाता नाइट राइडर्स के इस कप्तान ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा पोस्ट वीडियो में कहा, ‘‘मुकाबला इतना अधिक करीबी था, अंत तक मुकाबला कड़ा था, संभवत: मुकाबला जितना अधिक करीबी हो सकता था। इससे खेल को काफी फायदा हुआ जैसा हमने पहले कभी नहीं देखा था।’’

ऑस्ट्रेलिया में 2015 में हुए विश्व कप में इंग्लैंड की टीम पांच विश्व कप में तीसरी बार ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई थी और उसे बांग्लादेश के खिलाफ भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर