मोहित शर्मा ने पढ़े धोनी की तारीफ में कसीदे, कहा-दुनिया का हर खिलाड़ी चाहता है उनकी कप्तानी में खेलना'

Mohit Sharma Praise MS Dhoni: लंबे समय तक धोनी के साथ टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने वाले तेज गेंदबाज ने उनकी जमकर तारीफ की है और उन्हें शानदार कप्तान बताया है।

MS Dhoni Mohit Sharma
MS Dhoni Mohit Sharma  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मोहित शर्मा चोट से उबरने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले थे
  • किंग्स इलेवन पंजाब के बाद हुए थे दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल
  • टीम को इन्स्टाग्राम लाइव के दौरान की धोनी की जमकर तारीफ

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलकर टीम इंडिया में एंट्री पाने वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने उनकी तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं। मोहित का मानना है कि धोनी का रुबाब ऐसा है कि दुनिया का हर क्रिकेट खिलाड़ी उनकी कप्तानी में खेलना चाहता है। 

धोनी की कप्तानी में खेलना है हर खिलाड़ी का सपना
31 वर्षीय मोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के इन्स्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान धोनी की तारीफ करते हुए कहा, एक व्यक्ति के रूप में धोनी एक शानदार इंसान हैं। वो एक सामान्य व्यक्ति हैं मैंने उनसे जो संभव हो सका वो सीखने की कोशिश की। जब भी आप उनसे मिलते हैं वो आपको असहज नहीं होने देते। वो उनके अंदर सभी परिस्थितियों में एक जैसा व्यवहार करने की योग्यता है। मैं उनकी कप्तानी में खेला हूं और दुनिया का हर क्रिकेटर उनके नेतृत्व में खेलना चाहता है। 

हार की जिम्मेदारी लेने वाले कप्तान
मोहित ने आगे कहा, धोनी भाई के लिए टीम सबसे पहले है। जब भी टीम हारती थी मीडिया के सामने सवालों के जवाब देने वो जाते थे और हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते थे। लेकिन जब टीम जीतती थी वो मैच विजेता को प्रेस के सामने भेजते थे। टीम में हर कोई टीम उनका मतलब समझता था। 

मोहित शर्मा को आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलना था लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा। वहीं धोनी पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल के बाद मैदान में नजर नहीं आए हैं। हर किसी को आईपीएल में उनकी धमाकेदार वापसी का इंतजार था लेकिन कोरोना ने धोनी और उनके फैन्स दोनों के अरमानों पर पानी फेर दिया।

दिल्ली होगी जीत की प्रबल दावेदार
मोहित ने कहा कि जब भी आईपीएल खेला जाएगा उनकी टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। पीठ में चोट के कारण पिछले दस महीनों से क्रिकेट से बाहर रहे मोहित ने कहा, 'मैंने आखिर में ऑपरेशन का फैसला किया और पिछले तीन महीने में फिटनेस पर ध्यान देने के बाद मैं वास्तव में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने के लिये उत्साहित हूं। हमारी टीम बहुत मजबूत है और उसके पास हर विभाग में अच्छे खिलाड़ी हैं जिससे हम ट्रॉफी के लिये चुनौती पेश कर सकते हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर