दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज फाफ डु प्लेसिस की धमाकेदार पारी, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम को जीत दिलाई

BPL 2022, Comilla Victorians beat Chattogram Challengers: बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) के 13वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज फाफ डुप्लेसिस ने धमाकेदार पारी खेलते हुए अपनी टीम कॉमिला विक्टोरियंस को जीत दिलाई।

BPL 2022: Faf du Plessis
फाफ डुप्लेसिस  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) - कॉमिला विक्टोरियंस बनाम चटोग्राम चैलेंजर्स
  • विक्टोरियंस ने चैलेंजर्स को 52 रनों से करारी मात दी
  • दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज फाफ डुप्लेसिस बने 'मैन ऑफ द मैच'

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) में सोमवार को खेले गए सीजन के 13वें मुकाबले में कॉमिला विक्टोरियंस और चटोग्राम चैलेंजर्स की टीमें आमने-सामने थीं। इस मुकाबले में विक्टोरियंस ने 52 रनों से शानदार जीत दर्ज की। विक्टोरियंस की तरफ से उनके दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने धमाकेदार पारी खेलकर 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीता।

इस मुकाबले में चटोग्राम चैलेंजर्स टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कॉमिला विक्टोरियंस को पहला झटका महज 4 रन पर लग गया, लेकिन उसके बाद फाफ डुप्लेसिस और ओपनर लिटन दास ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया।

फाफ डुप्लेसिस ने 55 गेंदों में नाबाद 83 रनों की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 8 चौके शामिल रहे। वहीं ओपनर लिटन दास ने 34 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई। वहीं कप्तान इमरुल कायेस तो 1 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन पांचवें नंबर पर आए कैमरोन डेलपोर्ट ने डुप्लेसिस का शानदार अंदाज में साथ दिया और 23 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेल डाली जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे। इनके दम पर कॉमिला विक्टोरियंस ने 20 ओवर में 3 विकेट खोते हुए 183 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

ये भी पढ़ेंः आईपीएल 2022 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के ये स्टार खिलाड़ी नहीं लेंगे भाग

जवाब देने उतरी चटोग्राम चैलेंजर्स की टीम की तरफ से उनके ओपनर विल जैक्स ने 42 गेंदों में 69 रनों की धुआंधार पारी जरूर खेली लेकिन इसके अलावा और कोई भी अन्य बल्लेबाज टिकता नहीं दिखा। टीम के आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और पूरी टीम 17.3 ओवर में 131 रन पर ही सिमट गई। इस दौरान विक्टोरियंस के गेंदबाजों में नइदुल इस्लाम ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि मुस्तफिजुर, तनवीर और शोहिदुल ने 2-2 विकेट झटके। एक विकेट करीम जनत ने लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर