SA vs PAK, 4th T20I: फहीम की गेंदबाजी से पाक ने चौथा टी20 भी जीता, वनडे के बाद टी20 सीरीज भी जीती

Pakistan vs South Africa 4th T20I: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के चौथे व अंतिम मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज करके सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

Pakistan cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (PCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021 - टी20 सीरीज
  • चौथे टी20 में फहीम अशरफ चमके, पाकिस्तान 3 विकेट से जीता
  • पाकिस्तान ने टी20 सीरीज 3-1 से अपने नाम की, कप्तान बाबर आजम बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

पाकिस्तान और मेजबान दक्षिण अफ्रीका (SA vs PAK) के बीच सेंचुरियन में खेला गया टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का चौथा व अंतिम मुकाबला भी मेहमान टीम के नाम रहा। पाकिस्तानी टीम ने इस मैच में एक गेंद शेष रहते 3 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और इसी के साथ टी20 सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम को 3-1 से करारी शिकस्त दे दी। चौथे टी20 में फहीम अशरफ (Faheem Ashraf) हीरो बने। जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया।

दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने भारत आने की वजह से मेजबान टीम इस सीरीज में अपनी आधी से कम ताकत के साथ खेल रही थी। पाकिस्तानी टीम ने चौथे टी20 मैच में भी इसका जमकर फायदा उठाया। इस आखिरी मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 19.3 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट हो गई।

दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से ओपनर जानमन मलान ने 28 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली जबकि तीसरे नंबर पर आने वाले रासी वेन डर दुसेन ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ा। उनके बल्ले से 36 गेंदों में 52 रनों की पारी निकली जिसमें 2 छक्के और 5 चौके शामिल थे। इसके अलावा 8 पाकिस्तानी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों में फहीम अशरफ ने महज 17 रन देकर 3 विकेट झटके। जबकि हसन अली ने 40 रन देकर 3 विकेट लिए। हारिस राउफ ने 2 विकेट और नवाज-अफरीदी ने 1-1 विकेट लिया।

इसके बाद जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम के सामने 145 रनों का लक्ष्य था जो उन्होंने 19.5 ओवर में हासिल किया। मैच अंतिम ओवर तक चला गया था। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 6 रनों की जरूरत थी और पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर मोहम्मद नवाज (नाबाद 25 रन) ने अपनी टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान की तरफ से पारी में सर्वाधिक रन फखर जमान ने बनाए जिन्होंने 34 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मगाला और विलियम्स ने 2-2 विकेट लिए। जबकि शम्सी, फेलुकवायो और फॉर्ट्यून ने 1-1 विकेट लिए।

इसके साथ ही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर वनडे सीरीज में 2-1 और फिर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज करके दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर 'डबल' खिताब अपने नाम किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर