PAK vs WI: बेहतरीन पारी के बीच पाकिस्तानी बल्लेबाज अचानक लड़खड़ाकर पिच पर गिरा, बाहर जाना पड़ा

Fawad Alam gets injured during Kingston test: पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम शुक्रवार को एक शानदार पारी और बड़ी साझेदारी को अंजाम देते हुए अचानक चोटिल हुए और पवेलियन लौट गए।

Fawad Alam retired hurt in second test| West Indies vs Pakistan
फवाद आलम चोटिल हुए  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच, पहला दिन - किंग्सटन (जमैका)
  • दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान की पारी में उतार-चढ़ाव चलता रहा
  • बेहतरीन पारी के बीच में दर्द से कराह उठे फवाद आलम, पवेलियन लौटे

किंग्सटन के सबीना पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने हैं। पहला टेस्ट 1 विकेट से जीतने के बाद वेस्टइंडीज की टीम के पास 1-0 की बढ़त है, ऐसे में दो मैचों की इस सीरीज का सारा दबाव अब पाकिस्तान पर है। दूसरे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पाकिस्तान के लिए दिन का खेल समाप्त होने तक उनकी पारी उतार-चढ़ाव के बीच झूलती रही और इसी बीच उनको फवाद आलम के रूप में एक करारा झटका भी लग गया।

इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने शुरू होते ही दो रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद बाबर आजम और फवाद आलम ने अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए टीम की पारी को संभाल लिया और मुश्किल से बाहर भी निकाल लिया। लेकिन ये खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी। जब पाकिस्तानी फैंस दोनों खिलाड़ियों से शतक और बड़ी साझेदारी की उम्मीद कर रहे थे, तभी फवाद आलम अचानक लड़खड़ाकर पिच पर गिर गए।

फवाद आलम उस समय 148 गेंदों में 76 रन बनाकर पिच पर टिके हुए थे लेकिन बार-बार वो अपना पैर पकड़ते नजर आ रहे थे। वो किसी खिंचाव के कारण दर्द में थे। कुछ देर तक तो ध्यान नहीं दिया लेकिन जेडन सील्स के ओवर में वो अचानक एक गेंद पर शॉट खेलने के बाद लड़खड़ाते हुए पिच पर गिर गए। वो दर्द से कराह रहे थे, मेडिकल टीम मैदान में आई और फैसला हुआ कि उनको बाहर ले जाना पड़ेगा। वो रिटायर्ड हर्ट घोषित किए गए।

मैच के दूसरे दिन फवाद आलम बल्लेबाजी करने लौटेंगे या नहीं, अभी इस पर कोई फैसला नहीं आया है लेकिन उनके आउट होते ही बाबर आजम के साथ उनकी 158 रनों की साझेदारी थम गई और साझेदारी में ब्रेक आया तो कुछ देर बाद बाबर आजम की लय भी बिगड़ी और वो 75 रन बनाने के बाद आउट हो गए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट खोकर 212 रन बना लिए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर