युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में एफआईआर दर्ज, इंस्‍टा लाइव के दौरान कहा था कुछ ऐसा...

Yuvraj Singh: हरियाणा में पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। युवराज सिंह पर कथित आरोप है कि उन्‍होंने 2020 में इंस्‍टा लाइव के दौरान जातिवादी टिप्‍पणी की थी।

yuvraj singh
युवराज सिंह 
मुख्य बातें
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में एफआईआर दर्ज की गई है
  • युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के साथ 2020 में इंस्‍टाग्राम लाइव के दौरान जातिवादी टिप्‍पणी की थी
  • युवराज सिंह ने बाद में सोशल मीडिया पर अनुचित टिप्‍पणी के लिए माफी मांगी थी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में एफआईआर दर्ज हुई है। युवी पर यह एफआईआर 2020 में इंस्‍टाग्राम लाइव सेशन के दौरान जातिवादी टिप्‍पणी करने के कारण हुई है। पूर्व ऑलराउंडर की टिप्‍पणी दलित समुदाय को अनुचित लगी थी जबकि युवराज सिंह ने बाद में सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी। हरियाणा के हिसार के वकील ने युवराज सिंह के खिलाफ उनकी जातिवादी टिप्‍पणी के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत के आठ महीने बाद हरियाणा पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की है। हिसार के हंसी पुलिस स्‍टेशन ने आईपीसी के सेक्‍शन 153, 153ए, 295, 5050, एससी/एसटी एक्‍ट के सेक्‍शन 3 (1) (आर) और 3(1) (एस) के तहत मामला दर्ज किया है। युवराज सिंह ने भारतीय बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्‍टाग्राम पर लाइव बातचीत के दौरान आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। चैट के दौरान युवराज ने भ***गी शब्‍द का उपयोग किया था जबकि वह जिक्र स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का कर रहे थे। 

युवी ने मांगी थी माफी

पूर्व ऑलराउंडर को अनुचित टिप्‍पणी के बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सैलाब झेलना पड़ा था। युवराज ने रोहित शर्मा के साथ बातचीत के दौरान चहल के टिक-टॉक वीडियो पर बात करते हुए कहा था- ये भ***गी लोगों को काम नहीं है, ये युजी और कुलदीप को। रोहित ने फिर जवाब दिया, 'युजी को देखा क्‍या वीडियो डाला है अपने परिवार के साथ। मैंने उसको वही बोला कि अपने बाप को नचा रहा है, पागल तो नहीं है तू।'

युवराज ने फिर माफी मांगते हुए कहा था, 'यह स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि मैं कभी किसी प्रकार की असमानता, यह जाति, रंग, पंथ या लिंग के आधार पर हो पर विश्‍वास नहीं करता। मैंने अपनी जिदंगी लोगों के भले के लिए गुजारनी है। मैं जीवन की गरिमा में विश्वास करता हूं और बिना किसी अपवाद के प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान करता हूं।' बता दें कि युवराज सिंह ने 2019 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्‍यास लिया था। वह एमएस धोनी की कप्‍तानी में 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप के हीरो रहे थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर