IND vs ENG: भारत के खिलाफ पहला टेस्ट जो रूट के लिए होने वाला है बेहद खास

Joe Root's 100th Test: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के लिए भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच बेहद खास होने वाला है। कई आंकड़े और रिकॉर्ड ऐसे हैं जो इंग्लिश कप्तान का इंतजार कर रहे हैं।

Joe Root
Joe Root 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच के 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। एक तरफ हैं भारतीय टीम जो कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर हराकर लौटी है। जबकि दूसरी तरफ है मेहमान टीम इंग्लैंड जो श्रीलंका को उसी की जमीन पर पस्त करके भारत आई है। श्रीलंका दौरे पर जिस एक खिलाड़ी ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे यादगार प्रदर्शन किया वो थे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट। अब एक बार फिर उन पर नजरें होंगी और इस बार वो कुछ खास आंकड़ों के करीब हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ दोनों मैचों में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता और साथ ही श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी अपने नाम किया। कई महीनों के इंतजार के बाद उनके बल्ले से शतक व दोहरे शतक निकले और इसके साथ ही उनकी गेंदबाजी ने भी प्रभावित किया।

पहला टेस्ट होगा बेहद खास

जो रूट चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच को अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे क्योंकि ये उनके करियर का 100वां टेस्ट होगा। अब तक रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 99 मैच खेले हैं और चेन्नई टेस्ट उनके करियर में मैचों का शतक पूरा करेगा।

इंग्लैंड का तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोरर बनने का मौका

इसके अलावा जो रूट इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वालों में तीसरे नंबर पर अपनी जगह बना सकते हैं। अब तक रूट ने अपने टेस्ट करियर के 99 मैचों में 49.39 के शानदार औसत से खेलते हुए 8249 रन बनाए हैं। वो इस समय इंग्लैंड के चौथे सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रन स्कोरर हैं। उनको टेस्ट क्रिकेट में 8500 रन पूरे करने के लिए अब 251 रनों की जरूरत है। वो एलिस्टर कुक (12,472 रन), ग्राहम गूच (8,900) के बाद ऐसा करने वाले तीसरे इंग्लिश क्रिकेटर बन सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर