इंग्लैंड के खिलाफ फीके प्रदर्शन के बीच पहली बार वनडे में ऐसा कर पाने में नाकाम रहे विराट

विराट कोहली के लिए साल 2022 करियर का सबसे खराब साबित हो रहा है। पहली बार वनडे करियर में वो लगातार पांच वनडे मैचों में रनों के इस आंकड़े को नहीं पार कर सके हैं।

Virat-kohli-3rd-ODI
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में आउट होकर पवेलियन लौटते विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे खराब साल साबित हो रहा है 2022
  • पहली बार लगातार पांच वनडे पारियों में 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाए विराट
  • इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बना पाए केवल 33 रन, दोनों मैच में रीस टॉप्ले का हुए शिकार

मैनचेस्टर: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बल्ले की खामोशी टेस्ट और टी20 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जारी रही। विराट कोहली ने सीरीज में खेले दो मैच में 16 और 17 रन बना सके। दोनों बार बांए हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले की विकेट के बाहर जाती गेंद को छेड़ना विराट को भारी पड़ गया और दोनों ही बार अच्छी शुरुआत को वो बड़ी पारी में तब्दील करने में असफल रहे और विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपके गए। 

लगातार पांच पारियों में नहीं कर पाए 20 का आंकड़ा पार
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐसे फीके प्रदर्शन के साथ विराट कोहली अपने 14 साल के वनडे करियर में पहली बार लगातार पांच मैच में 20 रन का आंकड़ा पार करने में असफल रहे हैं। विराट कोहली पिछले पांच वनडे में 8, 18, 0, 16, 17 रन का पारियां खेल सके हैं। 

साल 2022 साबित हो रहा है सबसे निराशाजनक
निराशाजनक इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली का साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन औसत 25.05 हो गया है। जो कि उनके क्रिकेट करियर के शुरुआती साल से भी कम का है। साल 2008 में अपने डेब्यू ईयर में विराट ने 31.80 के औसत से रन बनाए थे। वहीं साल 2020 में वो 36.60 और साल 2021 में 37.07 के औसत से रन बना सके हैं। पिछले 3 साल में उनके रन औसत में लगातार गिरावट आई है।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बना सके केवल 33 रन 
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट दो मैच में केवल 33 रन बना सके। ये किसी सीरीज में उनका चौथा सबसे खराब प्रदर्शन है। साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज विराट के लिए बुरा सपना साबित हुई थी। उस सीरीज में विराट केवल 13 रन बना सके थे। वहीं साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में खेली गई तीन मैच की वनडे सीरीज में विराट कुल 26 रन बना सके थे जो एक सीरीज में उनका दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन था। 

विराट साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में केवल 31 रन बना सके थे। अब वो इंग्लैंड के खिलाफ केवल 33 रन बनाकर अपने ही शर्मनाक प्रदर्शन की लिस्ट में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर