पाकिस्तान दौरे से पहले सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा का करेगा ईसीबी 

17 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड का एक दल पाकिस्तान में सुरक्षा और आयोजन की तैयारियों की समीक्षा करेगा।

England-vs-Pakistan
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान दौरे पर 17 साल बाद क्रिकेट खेलने आएगी इंग्लैंड की टीम
  • दौरे पर खेलने हैं 7 टी20 और 3 टेस्ट मैच
  • दौरे पर टीम के आने से पहले सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करने आएगी ईसीबी की टीम

कराची: भारत के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर 7 मैच की टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने जाना है। ऐसे में दौरे से पहले टीम की सुरक्षा और अन्य इंतजामों की समीक्षा के लिए ईसीपी की पांच सदस्यीय टीम रविवार को पाकिस्तान पहुंचेगी। 

ईसीबी की टीम कराची, लाहौर, रावलपिंडी और मुल्तान का दौरा करेगी। जहां वो क्रिकेट, प्रशासनिक सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेगी। पीसीबी इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे को दो टुकड़ों में आयोजित करने की योजना बना रहा है। जिसमें टी20 विश्व कप से पहले सात मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। तीन मैच की टेस्ट सीरीज का विश्व कप के बाद दूसरे दौर में आयोजन होगा। 

पीसीबी के सूत्र के मुताबिक दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच कई कार्यक्रमों पर चर्चा हो चुकी है लेकिन अब तक किसी पर अंतिम मुहर नहीं लगी है। किसी एक शेडयूल पर जांच समिति के दौरे और रिपोर्ट सौंपने के बाद फैसला होगा। 

अगर दौरे का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप होगा तो 17 साल बाद इंग्लैंड पाकिस्तान दौरे पर पहुंचेगी। पिछले साल इंग्लैंड को टी20 विश्व कप 2021 से पहले पाकिस्तान दौरे पर दो मैच की टी20 सीरीज खेलने के लिए जाना था लेकिन खिलाड़ियों की थकान को देखते हुए इसे टाल दिया गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर